भारतीय सेना, दिग्गज नेता और उद्योगपतियों पर पड़ेगा भारी ये चंद्रग्रहण, 6 माह तक रहेगी उथल-पुथल

27 जुलाई 2018 का दिन बहुत सावधानी वाला दिन हैं, इस दिन लगने वाला चंद्रग्रहण 4 राशियों के लिए अत्यंत घातक सिद्ध हो सकता है । सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण जिसका असर देश में आगामी 6 माह तक रहेगा । यह सबसे लंबा चंद्रग्रहण है, जो तीन घंटे 55 मिनट का होगा । ज्योतिष के जानकारों की माने तो यह कुछ विशेष विख्यात जानी मानी हस्तियों के जीवन में काफी उथल-पुथल मचा सकता है ।

 

सदी का सबसे बड़ा खग्रास चंद्रग्रहण भारतीय सेना, सेनानायक, दिग्गज राजनेता, मंत्री, बड़े बड़े उद्योगपति, धर्म के रक्षक धर्मनेता, विद्वान कथावाचक, कर्मकांडी, पंडित, आयुर्वेदिक औषिधियों के व्यापारी, वैद्य, पंसारी, और होम्योपैथी फिजीशियन आदि बिलकुल भी इस चंद्रग्रहण को ना देखे, क्योंकि इस सभी हस्तियों के जीवन में आज 27 जुलाई 20018 से लेकर आगामी 6 माह तक भारी उथल-पुथल होने की संभावना हैं, इसलिए इन सभी को हर कार्य सावधानी पूर्वक करने की सलाह ज्योतिष के जानकारों की है ।

 

1- आज का यह चंद्र ग्रहण इन राशियों के जातकों के लिए बहुत शुभ हैं- मेष राशि, सिंह राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि के जातकों के लिए शुभकारी ।

2- आज का यह चंद्र ग्रहण इन राशियों के जातकों के लिए अशुभ है इसलिए मिथुन राशि, तुला राशि, मकर राशि, कुंभ राशि वाले जातक चंद्र ग्रहण के समय घर से नहीं निकले और ना तो ग्रहन की घटना को देखे ।

 

3- आज का यह चंद्र ग्रहण वृषभ राशि, कर्क राशि, कन्या राशि और धनु राशि के जातको के लिए सामान्य फलदायक रहेगा ।

4- 27 जुलाई को दोपहर 3 बजे से चंद्र ग्रहण का सूतक प्रारंभ होगा ।


5- विक्रम संवत 2075 आषाढ शुक्ल पक्ष पूर्णिमा शुक्रवार 27-28 जुलाई को श्रावण नक्षत्र एवं मकर राशि पर खग्रास चंदग्रहण 2018 घटित होगा ।

 

यहां यहां दिखाई देगा चंद्रग्रहण

यह ग्रहण भारत के अलावा म्यांमार, चीन, नेपाल, भूटान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, मालदीप, कजाकिस्तान, श्रीलंका, कोरिया, रूस, बांग्लादेश में भी दिखायी देगा । ग्रहण का स्पर्श काल रात 11 बजकर 54 मिनट से शुरू होकर 28 जुलाई को रात्रि सुबह 3 बजकर 49 मिनट पर समाप्त होगा ।

chandra grahan

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NLGYLe
Previous
Next Post »