शनिवार को करना हैं बस इतना सा काम, बार बार आ रही रुकावटों पर लग जायेगा विराम

श्री राम भक्त मंगलमूर्ति हनुमान सदैव शरण में आने वाले की सहायता एवं दूष्टों का संहार करने के लिए हर तत्पर रहते हैं । शास्त्रों में उल्लेख मिलता हैं कि जब ऋषि मुनियों की साधना में असुर रूकावटे डालते थे, परेशान करते थे तो बाल्यकाल में ही हनुमान जी की मदद से ही उनकी साधना सफल होती थी, इसी से प्रसन्न होकर ऋषियों ने हनुमान को आशीर्वाद दिया था की जो कोई भी तुम्हारी शरण में आयेगा उनके सभी संकट और जीवन में आने वाली सभी रूकावटे दूर हो जायेंगी । युगों से आज भी जो भक्त श्रद्धा पूर्वक निष्कपट भाव से हनुमान जी की शरण जाता हैं श्री हनुमत जी भक्तों के सभी संकटो को हर लेते हैं ।

 

अगर किसी के जीवन की प्रगति में बार बार रूकावटे आ रही है और बाधाओं से परेशान हो गये तो घबराने और यहां वहां भटकने की जरूरत नहीं.. शनिवार के दिन शीघ्र ही हनुमान जी की शरण में जाकर उनसे मदद के लिए करवद्ध निवेदन करें, और शनिवार के दिन ही बस इस छोटे से काम करें हनुमान जी महाराज आपके जीवन की सभी रूकावटों पर विराम लगा देंगे । श्री हनुमान जी के बारे में ऐसी मान्यता हैं कि जो भी भक्त किसी प्रसिद्ध प्राचीन हनुमान मंदिर में जाकर उनके इस पावरफूल मंत्र का जप करेगा उसकी सभी मनोकामना पूरी होने के साथ परेशानियों, संकटों से भी रक्षा होती हैं ।

 

शनिवार के दिन की गई हनुमान जी की पूजा और उनके इस सिद्ध हनुमान मंत्र का जप करने से जीवन में आ रही सभी रूकावटे बंद हो जाती है । मंत्र का जप करने से पहले हनुमान जी का चमेली के तेल व सिंदुर से अभिषेक करें, लाल चोला चढ़ाएं, गुड एवं चने का प्रसाद चढ़ाएं । लगातार 5 शनिवार तक ऐसा करने से जीवन में चारों ओर से खुशियां बरसने लगेगी ।


शनिवार के दिन इस मंत्र का करें जप

श्री हनुमान सिद्ध मंत्र

।। ऊँ आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर ।
त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात ।।

 

उक्त मंत्र का जप हनुमान जी के मंदिर में उनके ठीक सामने बैठकर लाल रंग के आसन पर बैठकर 108 बार लाल चंदन की माला से जप करना हैं । जब जप पूरा हो जायें तो श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी वहीं बैठकर 7 बार करना हैं । ऐसा करने से कुछ ही दिनों में सारी बाधाएं समाप्त हो जायेगी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ReRegA
Previous
Next Post »