कहीं आपने घर में इसे तो नहीं रखा हैं.. तुरंत हटा दे, कई धनपति कंगाल हो चुके है, हो सकता है अगली बारी.....

कभी कभी व्यक्ति कुछ ऐसी चीजे शौक के तौर पर या घर की सजावट के लिए के लिए अपने घर में लेकर आ जाते जिसे ज्योतिष शास्त्र में घर की कंगाली का कारण बताया गया हैं, जिस घर में रखने से धनवान परिवार भी कंगाल होने की स्थिति में आ जाता है । इससे घर की सुख शांति व समृद्धि भी नष्ट होने लगती हैं । जाने आखिर वे कौन सी चीजे है जिसे घर में रखने से घर में नकारात्मक बढ़ने लगती है, और लक्ष्मी जी भी नाराज होकर आपके घर से दूर चली जाती है ।

 

1- अगर अपने घरों में एक देवी देवता या बहुत सारे देवी-देवताओं की प्रतिमाएं और फोटों रख रखी तो तुरंत ही केवल छोड़कर बाकी सभी को किसी अपने रिस्तेदारों, दोस्तों, मंदिरों में दान कर दें या फिर नदी तालाब में विसर्जित कर दें । ज्योतिष एवं वास्तु के अनुसार इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, जिसका सीधा प्रभाव घर की सुख-समृद्धि और वैभव पर पड़ता है । अगर लक्ष्मी जी की कृपा चाहते हैं तो घर में रखी एक से अधिक फोटों को तुरंत हटा दें, नहीं लक्ष्मी की जगह आपके घर में अलक्ष्मी निवास करने लगेगी ।


2- अपने घर में बड़ा शिवलिंग कभी भी नहीं रखे, वास्तु में इसे भी ठीक नहीं माना गया है, अगर शिवलिंग रखना चाहते हैं तो पूजा स्थल में छोड़ा सा शिवलिंग स्थापित किया जा सकता हैं, उसमें कोई दोष नही । लेकिन प्रयास करें शिवलिंग की जगह शिवजी की फोटों ही लगायें ।


3- घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए श्री कृष्ण भगवान के बाल स्वरूप मुद्रा बैठी फोटों घर के बैठक वाले कमरे में लगायें ऐसा करने से रूठी हुई लक्ष्मी भी जल्दी ही आपके घर में स्थाई निवास करने लगेगी ।


4- अगर घर में धन का अभाव हो तो अपने पूजा स्थल में एकाक्षी नारियल की स्थापना करके उसकी रोज पूजा करें, ऐसा करने से घर में अन्न व धन की कभी भी कमी नहीं रहेगी ।


5- अगर घर के सदस्यों में भेदभाव हो, लड़ाई झगडे होते हो तो सदस्यों में प्रेम और अपनेपन की भावना बनी रहे इसके लिए श्रीराम दरबार की स्थापना करें ।


6- धरती के प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण की तांबे की आकृति अपने घर में अवश्य रखें । घर में कभी भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पायेगी साथ ही व्यापार वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य के साथ लक्ष्मी कृपा से घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AgidBD
Previous
Next Post »