इस उंगली के नाखून पर बना आधा चंद्रमा देता है ये संकेत, ना करें अनदेखा

ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा विज्ञान का बहुत महत्व माना जाता है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हाथों की लकीरों व अंगूठे, उंगलियों पर बने निशानों के कारण बहुत सी बातों का पता लगाया जा सकता है। उंगलियों व अंगूठों पर बने निशान कई तरह के संकेत देते हैं। हस्तरेखा के बारे में कहा जाता है की जब व्यक्ति की कुंडली नहीं होती तो हस्तरेखा की सहायता से व्यक्ति के स्वभाव, उसके भविष्य के बारे में बहुत ही आसानी से जाना जा सकता है। जिस प्रकार हर व्यक्ति की उंगलियां अलग-अलग आकार की होती है उसी प्रकार हर व्यक्ति के नाखून भी अलग-अलग प्रकार के होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है इस नाखूनों पर जो निशान बने होते हैं वे उस व्यक्ति के बारे में कुछ संकेत देते हैं। जी हां, आइए जानते हैं नाखूनों पर बने निशान व्यक्ति के बारे में क्या बताते हैं...

 

hastrekha

1. जिन लोगों के मध्यमा उंगली पर आधा चंद्रमा उबरता हुआ नज़र आता है, ऐसे व्यक्तियों को जल्द ही कहीं से धन लाभ होता है। जिन लोगों को नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद बनी रहती है ऐसे लोग अपनी तर्जनी उंगली पर इस निशान को जरुर देखें। क्योंकि हस्तरेखा ज्योतिषी के अनुसार यदि तर्जनी उंगली पर आधा चंद्रमा बनता दिखता है तो उस व्यक्ति की उन्नति की चाहत पूरी होने वाली होती है।

2. हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की अनामिका उंगली के नाखून के बीच तक अर्धचन्द्र बना होता है। उस व्यक्ति को बहुत मान-सम्मान प्राप्त होता है। इसे छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षाओं में मिलने वाली कामयाबी का भी संकेत माना जाता है।

3. नाखून का आकार उंगली के पहले पोर का आधा होना उत्तम माना गया है। ऐसे लोग अपनी बातों पर अड़े रहते हैं। चाहे उनकी बात सही हो या गलत।

4. वहीं बुध की उंगली यानी हाथ की सबसे छोटी उंगली पर यदि आधाचंद्रमा के निशान बना हुआ होता है तो ऐसे व्यक्तियों को व्यापार में उन्नति प्राप्त होती है। इन्हें अपने जीवन में कभी व्यापार में हानि नहीं होती है।

5. हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार जिन लोगों के नाखून अधिक लंबे और चौड़े होते हैं उन्हें फेफड़ो से संबंधित बिमारियां होती है। जिन लोगों के नाखून उंगली की तरफ झूके होते हैं उन्हें छाती और फेफड़ों के रोग होने की संभावना अधिक होती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BynnLg
Previous
Next Post »