तुलसी का पौधा पीले कपड़े में बांधकर यहां रख दें, मनोकामना ज़रूर होगी पूरी

हर जातक की कुंडली में कुछ ग्रहों की स्थिति शुभ होती है तो कुछ ग्रहों की स्थिति अशुभ होती है। शुभ ग्रहों के कारण जहां व्यक्ति को बहुत लाभ मिलता है तो अशुभ ग्रहों की वजह से उसे परेशानियां भी झेलनी पड़ती है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को अपनी जिंदगी में रोज़-रोज़ नई परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो उनके लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं, जिनकी सहायता से आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। पंडित रमाकांत मिश्रा जी बताते हैं की ज्योतिष में व्यक्ति की सभी परेशानियों का हल है। कुछ सरल उपाय आपकी जिंदगी बदल सकते हैं, या अशुभ प्रभावों को कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं वे सरल उपाय...

dhan prapti

शुक्रवार की रात 10 बजे के बाद अपने सामने चौकी पर एक कलश रखें। कलश के ऊपर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाकर उसमें पानी भर दें। इसके बाद उसमें चावल, दूर्वा और एक रूपया डाल दें। फिर एक छोटी सी प्लेट में चावल भरकर उसे कलश के ऊपर रखें। उसके ऊपर श्रीयंत्र स्थापित कर दें। इसके बाद उसके निकट चौमुखी दीपक जलाकर उसका कुंकुम और चावल से पूजन करें। इसके बाद 10 मिनट तक लक्ष्मी का ध्यान करें। आपकी मनोकामना ज़रूर पूरी होगी।

1. किसी मंदिर में झाड़ू का दान करें। यदि आपके घर के आसपास कहीं लक्ष्मी का मंदिर हो तो वहां गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती का दान करें।

2. लाख कोशिश के बावजूद यदि किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो तुलसी के पत्तों के इस उपाय को आजमा सकते हैं, क्योंकि इस महीने में तुलसी के पौधे पर मां लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा होती है। इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

3. लक्ष्मी, भगवान नारायण की पत्नी हैं और नारायण को अत्यंत प्रिय भी हैं। उनकी उत्पत्ति समुद्र मंथन से हुई है। शंख, मोती, सीप, कौड़ी भी समुद्र से प्राप्त होने के कारण नारायण को प्रिय हैं। अत: लक्ष्मी पूजन में समुद्र से प्राप्त वस्तुओं का उपयोग करें।

4. वास्तु के अनुसार हमेशा अपने घर के मेन गेट को साफ रखें। इसके अलावा गेट पर नेम प्लेट भी जरूर लगाएं। इस उपाय से लक्ष्मी घर में टिकती है।

5. शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

6. शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध के अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिंटक दें व श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें। इससे धन लाभ होने लगेगा।

7. आप गुरुवार को तुलसी का पौधा पीले कपड़े में बांधकर, ऑफिस या दुकान में रखें। ऐसा करने से आपका कारोबार भी बढ़ेगा और नौकरी में प्रमोशन भी मिल जाएगा।

dhan prapti

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2R8TvKH
Previous
Next Post »