विवाहित महिलाएं इत्र की शीशी सहित इन तीन चीज़ों का करें दान, पति की आयु होगी लंबी

इत्र को धार्मिक कार्यों में उपयोग में लिया जाता है। इसके अलावा इसे कपड़ों पर भी लगया जाता है। इत्र के लोग अपने अनुसार कई तरह के उपयोग में लेते हैं। इसका उपयोग आज से नहीं बल्कि प्राचीनकाल से किया जा रहा है। कई जगहों और लोगों का मानना यह भी है की इत्र से नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होती है। परंतु शायद आप यह नहीं जानते होंगे की इत्र आपकी किस्मत भी बदल सकता है। जी हां, लाल किताब और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इत्र के उपाय बहुत ही जल्दी असर दिखाते हैं। यदि उसे सही तरीके से किया जाता है तो। आइए जानते है इत्र के असरदार उपाय...

upay for money

1. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए

लक्ष्मी जी का पूजन करते समय तेज सुगंध और इत्र का प्रयोग करें। ऐसी मान्यता है कि तेज इत्र का प्रयोग करने से लक्ष्मी की कृपा तुरंत प्राप्त होती है और घर में धन संबंधी समस्याएं कभी नहीं होती है।

2. पति की आयु के लिए करें ये उपाय

हर सुहागिन महिला चाहती है की उसके पति की उम्र लंबी हो। इसलिए यह उपाय उनके लिए है, सुहागिन स्त्री लाल सिंदूर, इत्र की शीशी, चने की दाल और केसर का दान करें। इससे उस स्त्री के पति की आयु लंबी होती है।

3. पति-पत्नी में आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए

शुक्रवार के दिन पत्नी अपने हाथ से साबूदाने की खीर में मिश्री डालकर बनाए और अपने पति व घर के सभी लोगों को खाने में दें। शुक्रवार के दिन किसी भी मंदिर जाकर किसी व्यक्ति को इत्र का दान करें। इस उपाय से पति-पत्नी के बीच का प्रेम बढ़ने लगता है।

4. शुक्र ग्रह के अशुभ प्रभावों को खत्म करने के लिए

शुक्रवार को माता लक्ष्मी को इत्र और श्रृंगार की चीज़ें भेट करना शुभ होता है। इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है और घर में धन एवं समृद्धि भी बरकरार रहेगी। शुक्र के अशुभ प्रवाभों को खत्म करने के लिए व्यक्ति को खुद को शुद्ध रखना चाहिए। इसके लिए जातक को परफ्यूम या इत्र का प्रयोग करना अच्छा होता है।

5. हनुमान जी को चढ़ाएं इत्र

मंगलवार के दिन हनुमानजी को चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। इसके साथ उन्हें दीपक भी चमेली के तेल का ही लगाएं। चोला चढ़ाने के बाद हनुमानजी को गुलाब के फूल की माला पहनाएं और केवड़े का इत्र हनुमान जी की मूर्ति के दोनों कंधों पर थोड़ा-थोड़ा छिटक दें। इसके बाद एक साबूत पान के पत्ते पर गुड़ व चना रखकर हनुमान जी को भोग लगाएं। अब हनुमान जी को चढाएं गए गुलाब के फूल की माला से एक फूल तोड़ कर उसे एक लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें। इससे हमेशा ही बरकत बनी रहती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PWn065
Previous
Next Post »