रोटी के चार टुकड़े कर इन 4 जानवरों को खिला दें, मिलेगी सुख-समृद्धि और हो जाएंगे मालामाल

समस्याएं हर इंसान को होती है, जीवन में हर व्यक्ति किसी ना किसी चीज़ को लकर बहुत परेशान रहता है क्योंकि यहां कोई सुखी नहीं है। किसी व्यक्ति की सेहत खराब रहती है तो किसी को बिजनेस, पैसा और नौकरी को लेकर चिंता रहती है। वहीं कुछ लोग तो इस बात से परेशान रहते हैं की उनके बने बनाए काम बिगड़ जाते हैं और उन्हें हर काम में बाधाएं आती रहती हैं। लेकिन ज्योतिषशास्त्र में इन सभी समस्याओं का समाधान बताया गया है। आइए जानते हैं क्या है व्यक्ति की समस्याओं से बचने व उन्हें खत्म करने के लिए क्या उपाय बताए गये हैं....

roti upay

1. व्यापार में लाभ के लिए करें ये उपाय
यदि आपको व्यापार में लाभ नहीं मिल रहा या आपको व्यवसाय में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो आपको आमावस्या या शनिवार के दिन सुबह एक नींबू के चार टुकड़े करके उसपे थोड़ी सी पीली सरसों, 21 काली मिर्च व 7 लौंग लेकर बिजनेस वाले स्थान पर कहीं भी रख देना है। उसके बाद शाम के समय इन सभी चीज़ों को काले कपड़े में बांधकर किसी सूखे कुंए में फेंक देना है। याद रहे इन सामानों को आपको पानी वाले कुंए में नहीं फेंकना है। इस उपाय को आप महीने में एक बार जरुर करें, इससे आपकी दुकान व्यापार या व्यवसाय पर लगी बुरी नज़र दूर हो जाती है। ये उपाय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

2. मनोकामना पूर्ति के लिए
हर व्यक्ति की अपनी मनोकामनाएं होती हैं। इसलिए अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति को लिए आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपको गुरुवार को करना उपयुक्त रहेगा। गुरुवार के दिन हल्दी की 7 साबुत गाठें, 7 गुड़ की डली, एक रूपए का सिक्का लें। इन तीनों चीजों को किसी पीले कपड़े में बांध लें इसके बाद इन्हें रेलवे लाईन के पार फेंक दें। इन्हें फेंकते समय अपनी इच्छा बोलें जिसे आप पूरा करना चाह रहे हों। इस उपाय के बाद आपके लिए बन रही बाधा दूर होगी और आपकी मनोकामना पूरी होगी।

3. किसी जरुरी काम के लिए जाते समय

यदि आप कीसी जरुरी काम के लिए जा रहे हैं और चाहते हैं की वह सफलता पूर्वक निपटे तो यह उपाय आप जरूर करें। जब आप किसी जरुरी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो घर से निकलते समय सबसे पहले विपरीत दिशा में 4 कदम जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, ऐसा करने से आपका कार्य जरूर बनेगा।

4. सुख-शांति व समृद्धि के लिए
घर में सुख-शांति के लिए कुछ आसान उपाय करने से परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है। इसके लिए आपको हर दिन प्रथम रोटी के चार बराबर भाग करें और इन चारों भागों को एक-एक कर क्रमश: गाय को, दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए को और चौथा चौराहे पर रख दें। ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी और समृद्धि आएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Qu1NiZ
Previous
Next Post »