इस रंग की कुर्सी व्यवसाय और नौकरी में दिलाती है बड़ा नुक़सान, नहीं मिलने देती काम धंधे में बरकत

आजकल कोई भी व्यक्ति अपने ऑफिस, व्यवसाय या अन्य काम धंधे में बिना कुर्सी के काम नहीं कर पाता या यूं कहे की बिना कुर्सी के लंबे समय तक काम नहीं कर पाता । इसलिए कुर्सी भी कहीं न कहीं हमारे काम की सफलता या असफलता का एक बहुत बड़ा कारण माना जाता हैं । लेकिन ज्योतिष व वास्तु के अनुसार सिटिंग यानी की बैठने का सही तरीका एवं बैठनी वाली कुर्सी का रंग या फिर वह किसी चीज से बनी है, ये सब व्यक्ति के काम धंधे में बढोतरी और नुक्सान के कारण भी माने जाते है । जाने आखिर कैसी कुर्सियों पर बैठकर काम करने से किन किन समस्याओं से जूझना पड़ सकता है ।

 

कहीं आप ऑफिस, दुकान में इस रंग की या ऐसी कुर्सी पर बैठकर अपना काम तो नहीं करते, अगर हां तो जाने आपकी तरक्की में कैसी बनती है ऐसी कुर्सी जिनके कारण आपको अचानक कोई बड़ा नुकसान भी होने की संभावनी बन जाती है ।

 

1- जिस कुर्सी पर बैठकर आप काम करते हैं अगर उस पर पीले रंग का कुशन रखने से अनेक बाधाएं दूर हो होती हैं ।
2- लोहे की कुर्सी पर बैठकर काम करने वाले व्यक्ति का कारोबार मंदा पड़ता है, उनकी बरकत नहीं हो पाती है ।
3- अपने आफिस में बैठने वाली कुर्सी पर सफेद रंग की कुशन का इस्तेमाल करने से कार्य कार्य स्थल की समस्याएं खत्म हो जाती हैं ।
4- ज्योतिष के अगर कोई व्यक्ति एलुमिनियम की कुर्सी पर बैठकर काम करता है तो ऐसे लोगों को अचानक हानि का सामना करना ही पड़ता है ।


5- अगर कुर्सियों पर काले रंग के आसन लगे हो तो ऐसी कुर्सियों का उपयोग करने से बचना चाहिए, नहीं तो व्यक्ति के कार्यक्षेत्र में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे होते है ।
6- नीले या भूरे रंग की कुर्सी पर बैठने से अत्यधिक हानि या फिर बहुत ज्यादा लाभ की संभावनाएं बन जाती हैं ।
7- अपनी कुर्सी पर लाल रंग का कुशन या आसन रखने से जल्दी प्रमोशन होता है और बिजनेस भी अच्छा चलता हैं ।
8- अपनी बैठने वाली कुर्सी पर हरे रंग का कुशन या आसन इस्तेमाल करने से धन में बढ़ौतरी होने लगती हैं और रोजगार में विस्तार होता है ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AHlQR6
Previous
Next Post »