यदि गृहलक्ष्मी 11 दिन करें लें यह अचूक उपाय तो- धन प्राप्ति के सभी बंद ताले खुल जायेंगे

धनलक्ष्मी को प्राप्त करने के लिए अगर गृहलक्ष्मी अपने घर में ही कुछ छोटे छोटे उपाय कर लें तो एक नहीं बल्कि परिवार के सभी सदस्यों की आय के स्रोतों में अचानक ही वृद्धि होने लगती हैं । ये उपाय इतने पावरफूल हैं कि इनकों करने के बाद पैसों की समस्या को दूर करने के लिए किसी और उपाय की जरूर ही नहीं पड़ती । गृहलक्ष्मी ऐसे करें अपने घर पर ही धन प्राप्ति के ये सरल लेकिन अचूक उपाय ।

 

1- जिस घर की गृहलक्ष्मी प्रतिदिन एक लोटा जल सूर्योदय के समय घर के मुख्य द्वार पर दाहिने तरफ डालती हैं तो उसके घर में धन का आगमन बहुत ही सुगमता से होने लगता हैं ।
2- अगर गृहलक्ष्मी रोज शुद्ध होकर पहले स्वयं फिर परिवार के सभी सदस्यों के माथे पर शुद्ध केसर का तिलक लगायें तो व्यापार या अन्य स्रोतों से धन लाभ अधिक मिलने लगता हैं ।


3- गृहलक्ष्मी हर शुक्रवार एवं अमावस्या के दिन इन्द्र द्वारा रचित महालक्ष्मी स्तोत्र का 11 बार पाठ करें तो परिवार में कभी धन का अभाव नहीं रहेगा ।
4- अगर गृहलक्ष्मी हर दिन श्रीमद भगवत गीता के ग्यारहवें अध्याय का पाठ करती रहे तो उस घर में लक्ष्मी सदैव निवास करती हैं ।


5- हर शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद परिवार के सदस्य एक साथ मिलकर श्रीसूक्त का पाठ करेंगे तो जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहेगी ।
6- पुष्य नक्षत्र के दिन मां लक्ष्मी को लाल पुष्प गृहलक्ष्मी अर्पित करें एवं शाम के समय पीपल वृक्ष के नीचे चंदन की सुगन्धित धूप व घी का दीपक जलायें तो रूठी हुई लक्ष्मी भी वापस घर में आ जाती हैं ।


7- पति पत्नी दोनों मिलकर पुष्प नक्षत्र के दिन दक्षिणावर्ती शंख में केसर मिला दूध भरकर भगवान विष्णु व लक्ष्मी जी का अभिषेक करें तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी ।
8- गृहलक्ष्मी पूर्णिमा के दिन गोपी चन्दन की नौ डलियों की पीले धागे से माला बनाकर केले के पेड़ पर लटका दे तो अचानक धन प्राप्ति के योग बन जाते हैं ।


9- अगर घर की लक्ष्मी अपने हाथ से बेलपत्र के पेड़ की जड़ सोमवार के दिन लाकर तिजोरी में गुलाबी कपड़े में लपेटकर रख दे तों आजीवन घर में धन का भंडार भरा रहेगा ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Fqp53E
Previous
Next Post »