इस चमत्कारी माला को पहनते ही ये 15 देव शक्तियां एक एक करके मदद करने लगती हैं..

वैसे तो मालाएं अनेक प्रकार की होती हैं और उनके लाभ भी अलग अलग होते हैं । लेकिन एक माला हैं ऐसी भी हैं जिसे धारण करते ही एक दो नहीं बल्कि एक 15 देवशक्तियां इस माला को धारण करने वाले की मदद करने लगती हैं, उसके जीवन से एक के बाद एक सभी बाधाओं, समस्याओं को हमेशा के लिए समाप्त कर देती हैं । शायद इस बात को कम ही लोग जानते होंगे की ऐसी भी कोई माला हैं जिसे केवल एक पहनने के बाद किसी और माला की जरूर ही नहीं पड़ती, क्योंकि इस चमत्कारी माला में एक साथ पंद्रह देवी देवताओं की शक्ति समाहित हैं । जाने इस चमत्कारी माला को धारण करने के अद्भूत लाभ ।

 

इस चमत्कारी माला का नाम हैं "शिव शक्ति रक्षा कवच कंठ माला" यह माला एक मुखी रुद्राक्ष से लेकर 14 मुखी एवं गौरी शंकर रुद्राक्ष से मिलाकर बनाई जाती हैं । कहा जाता हैं कि भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे प्रभावशाली एवं चमत्कारिक उपाय इस माला को विधि विधान पूर्वक सिद्ध करके धारण करना हैं, और इस माला को धारण करने से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति भी मिल सकती हैं । रुद्राक्ष को स्वयं भगवान शिव का साक्षात् रूप माना जाता हैं, और रुद्रा का अर्थ ही शिव है, शिव ऐसे देवता है जो अपने भक्तों की जरा सी आराधना से शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं । रुद्राक्ष से बनी यह माला रक्षा कवच के रूप में कार्य करती है और व्यक्ति की हर मुसीबत से बचाए रखती हैं ।

 

shiv shkati kavch

शिव शक्ति कंठ माला के चमत्कारी लाभ


1- इस माला को धारन करते ही अनेक पापों का नाश होने के साथ भय, चिंता, भूत-प्रेत बाधा से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है ।
2- इसे पहनने से स्त्री रोग, गर्भ संबंधी रोग, संक्रामक रोग, आँखों और किडनी से सम्बंधित बीमारी चमत्कारों की तरह दूर होती है ।
3- इसके प्रभाव से वास्तुदोष भी दूर हो जाते है तथा आत्मविश्वास में वृद्धि होती है ।
4- इसे पहनने वाले को जीवन में कीर्ति, मान-सम्मान वैभव तथा सुख- समृद्धि में वृद्धि होने लगती हैं ।
5- कोढ़, नपुंसकता, पथरी, पीलिया, मूत्र रोग कफ, फेफड़े, हृदय रोग निराशा, बेचैनी, आदि रोग इस माला को पहने ही ठीक हो जाते हैं ।

 

इस "शिव शक्ति रक्षा कवच कंठ माला" को धारण करने से एक साथ इन पंद्रह देव शक्तियों- शिवजी, मंगल देव, चन्द्र, बुध, बृहस्पती अर्ध्यनारीश्वर, गणेश, कार्तिकेय, सप्तऋषि, अनंग देवता, नौ दुर्गा, भैरव, भगवान् विष्णु, श्रीकंठ एवं श्री हनुमानजी भगवान का आशार्वाद मिलने लगता हैं, और जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं । इस माला को कोई भी व्यक्ति धारण करके अनेक लाभों का अधिकारी बन जाता हैं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FdJOYn
Previous
Next Post »