मकर संक्रांति पर करें ये बहुत ही आसान उपाय, सूर्य करेंगे पैसों की बारिश

पूरे देश में मकर संक्रांति का त्यौहार बहुत ही उमंग और हर्षोल्लास से सूर्य के उत्तरायण होने की खुशी में मनाया जाता हैं । कहा जाता हैं कि इस दिन भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लि्ए कुछ विशेष पूजा उपाय किया जाये तो सूर्य देव प्रसन्न होकर पैसों की चारों ओर से बारिश करने लगते हैं, यानी की आय के स्रोतों में दिनों दिन वृद्धि होने लगती हैं । इस साल 2019 में मकर संक्रांति 14-15 जनवरी को मनाई जायेगी, और अगर इस ये बहुत ही आसान 7 उपाय किया जाये तो सूर्य भगवान छप्पर फाड़ के धन की वर्षा करते हैं ।

 

1- अगर किसी की कुंडली में सूर्य नीच की स्थिति में हो तो वे मकर संक्रांति के दिन अपने घर में सूर्य यंत्र की स्थापना कर पूजन करें, एवं इस सूर्य मंत्र का जप 501 बार करें । ऐसा करने से कुंडली के दोष खत्म हो जायेंगे और धन की समस्या भी दूर हो जायेगी ।
मंत्र- ।। ऊँ घृणि सूर्याय नम: ।।

 

2- मकर संक्रांति के दिन सुबह उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में पहले कुंकुम, लाल फूल एवं गंगाजल मिले हुये जल का अर्घ्य- ऊँ घृणि सूर्याय नम: मंत्र का 108 बार जप करते हुये दें । ऐसा करने से हर इच्छा पूरी हो जाती है और किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं ।

 

3- मकर संक्रांति के दिन से अगर अपने भाग्य का उदय चाहते हो तो जरूरतमंद गरीबों को कंबल, गर्म वस्त्र, घी, दाल-चावल की कच्ची खिचड़ी आदि का दान करने से जल्दी ही व्यक्ति की मनोकामना पूरी हो जाती हैं ।

4- तंत्र शास्त्र के अनुसार मकर संक्रांति के दिन गुड़ एवं कच्चे चावल बहते हुए जल में प्रवाहित करना शुभ रहता है। अगर सूर्यदेव को प्रसन्न करना हो तो पके हुए चावल में गुड़ और दूध मिलाकर खाना चाहिए। ये उपाय करने से भी सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और शुभ फल प्रदान करते है ।

 

5- मकर संक्रांति के दिन तांबे का सिक्का या तांबे का चौकोर टुकड़ा बहते जल में प्रवाहित करने से कुंडली में स्थित सूर्य दोष कम होता है । इसके साथ-साथ लाल कपड़े में गेहूं व गुड़ बांधकर दान देने से भी व्यक्ति की हर इच्छा पूरी हो जाती हैं ।

 

6- मकर संक्रांति के दिन सुबह सूर्योदय के समय खुले आकाश मे कुश के आसन पर बैठकर सूर्य देव का पंचोपचार पूजन करें और गुड़ का भोग लगाएं, लाल फूल अर्पित करने के बाद लाल चंदन की माला से इस मंत्र का एक हजार बार जप करें । इस उपाय से प्रसन्न होकर भगवान सूर्य इतना धन प्रदान करते हैं कि 7 पीढ़ियों से भी खत्म नहीं होगा ।
मंत्र- ।। ऊँ भास्कराय नम: ।।

 

7- मकर संक्रांति के दिन सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का जप करने से जिस चीज की कामना करते हैं वह प्राप्त हो जाती हैं ।
मंत्र- ।। ऊँ आदित्याय विदमहे दिवाकराय धीमहि तन्न: सूर्य: प्रचोदयात् ।।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2RF3SsZ
Previous
Next Post »