इस रत्न का ब्रेसलेट पहनते ही हार्ट, ब्लड-प्रेशर, गुर्दे और आँखों की बीमारी हो जाती हैं ठीक

जिन लोगों को हृदय रोग, ब्लड प्रेशर, गुर्दे एवं आँखों से संबंधित बीमारियां हो या फिर होने की आशंका हो तो डॉक्टरी इलाज के अलावा ज्योतिष में बतायें गये इस रत्न का या इससे बने ब्रेसलेट पहनने से भी इन रोगों को ठीक किया जा सकता हैं । ज्योतिष शास्त्र में मनुष्य के जीवन में आने वाली अनेक समस्याओं का समाधान बताया गया हैं । उन्हीं में से एक उपाय रत्न ज्योतिष भी, कुछ ऐसे स्टोन जिनकों धारण करे परेशानियों से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता हैं । यह रत्न केवल ज्योतिष की दुनिया में ही नहीं बल्कि फैशन और आभूषण के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण माना जाता हैं और यह देखने में बहुत ही सुंदर भी होता है ।

 

रत्न ज्योतिष के अनुसार हृदय रोग, ब्लड प्रेशर, गुर्दे एवं आँखों की बीमारियों को ठीक करने के लिए फिरोजा रत्न को धारण करना चाहिए, यह रत्न गुरु ग्रह का उपरत्न होता है, जो नीले और हरे -नीले रंग का सेमीप्रीसियस स्‍टोन होता है । अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु एवं शनि ग्रह के प्रभाव से जीवनपर विपरीत असर पड़ता है, ऐसे लोगों को भी फिरोजा रत्न से बना ब्रेसलेट पहनना चाहिए ।


फिरोजा रत्‍न को पहनने के लाभ
इस रत्न का पूजन करने के बाद गुरुवार या शनिवार के दिन ही पहनना चाहिए ।

 

1- फिरोजा रत्न को पहनने से हार्ट, ब्लड-प्रेशर, गुर्दे और आँखों की बीमारिया ठीक हो जाती हैं ।
2- इस रत्न से बने ब्रेसलेट को धारण करने वाले को समाज में मान-सम्मान मिलने के साथ पैसों की समस्या भी दूर होने लगती हैं ।
3- फिरोजा रत्न से बने ब्रेसलेट को शुभ मुहूर्त पहनने से पति-पत्नी या फिर प्रेमी-प्रेमिका के बीच में मधुर संबंध बना रहता हैं । इसे दोनों को ही धारण करना चाहिए ।
4- फिरोजा रत्न से जड़ित ब्रेसलेट को भेट करने से सगे-संबंधी या मित्रों के साथ टूटे हुए रिश्तों की दूरियां खत्म हो जाती हैं ।


5- इसे पहनने वाले व्यक्ति का आत्मविश्वास अत्यधिक बढ़ने लगता हैं, उसके विचारों में सकारात्मकता में भी वृद्धि होने लगती हैं ।
6- अगर कोई विद्यार्थी इस धारण कर लेता हैं तो उसकी बौद्धिक क्षमता का विकास एवं स्मरणशक्ति तेजी से बढ़ने लगती हैं ।
7- फिरोजा रत्न से बने ब्रेसलेट को धारण करने से भूत-प्रेत, जादू टोना जैसी बुरी शक्तियों से हमेशा रक्षा होती हैं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2LVSS5o
Previous
Next Post »