एक दो नहीं सैकड़ों समस्या हो जायेगीं दूर, शनिवार के दिन सवा घंटा कर लें यह काम

कुछ व्यक्तियों के जीवन में एक के बाद एक समस्याएं बनी ही रहती हैं, योग्यता व भरपूर प्रयास के बाद भी परेशानी खत्म होने का नाम नहीं लेती । अगर आपका जीवन भी समस्याओं से घिरा हैं तो शनिवार के दिन केवल सवा घंटा तक अपने घर पर ही या फिर हनुमान जी के मंदिर में जाकर इस शक्तिशाली कार्य को कर लें । ये काम इतना शक्तिशाली हैं कि जीवन की एक दो नहीं बल्की सैकड़ों समस्याओं से निकलने का रास्ता तत्काल मिलता हैं, और यदि लगातार 7 शनिवार तक इसे सच्ची श्रद्धा व विश्वास के साथ कर लिया जाये तो पूरे जीवन में हनुमान जी की कृपा से किसी भी समस्या का सामना ही नहीं करना पड़ेगा ।

 

1- अगर समस्याओं से हमेशा के लिए मुक्ति चाहते हो तो शनिवार के दिन हनुमान जी की इस स्तुति का पाठ अपने घर में ही या फिर श्री हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकाण्ड का पाठ करें । इसके पाठ केवल सवा घंटा ही लगता हैं ।

2- गोस्वामी तुलसीदास जी के अनुसार समस्या निवारण के लिए सुंदरकाण्ड से बेहतर कोई उपाय ही नहीं ।

sunderkand

3- अगर कोई बहुत बड़ी परेशानी में उलझें हो तो एकांत में बैठकर सुंदरकाण्ड का पाठ करने से परेशानी की हल मिल जाता हैं ।
4- किसी भी शुभ कार्यों को शुरु करने से पहले अगर सुंदरकांड का पाठ कर लिया जाये तो वह कार्य बहुत अधिक फलदायी हो जाता हैं ।


5- अनेक परेशानियों के कारण आत्मविश्वास की कमी होने लगे तो तुरंत सुंदरकांड का पाठ आरंभ कर दें । कुछ ही घंटो में चमत्कार दिखाई देने लगेंगे ।
6- अगर कुंडली में कोई भारी दोष है, जिसके कारण खुशहाल परिवार की सुख शांति छीन रही हो पूरे परिवार के साथ बैठकर सामुहिक सुंदरकांड का पाठ करने से परिवार में कुछ ठीक हो जायेगा ।


7- सुंदरकांड का नियमित पाठ करने से ना सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि इच्छाशक्ति भी बढ़ने के साथ मुश्किल से मुश्किल काम भी सरल हो जाते हैं ।
8- सर्वत्र सफलता के केलिए- सुंदरकांड को एक भक्त के जीत का कांड कहा जाता हैं । हर शनिवार को सुंदरकाण्ड का पाठ करने के बाद गरीबों को फल का दान करने से प्रत्येक कार्य में सफलता मिलती हैं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2H2GAJA
Previous
Next Post »