परीक्षा शुरू होने से पहले विद्यार्थी कर लें ये उपाय, मनचाही सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता

जैसे ही परीक्षा परीक्षा शरू होने वाली होती हैं पढ़ने वाले बच्चें घबराने लगते हैं । ज्योतिष शास्त्र में विद्यार्थियों की सफलता के ऐसे उपाय बताये गये हैं जिन्हें करने से बच्चों को मनचाही सफलता मिलने लगती हैं । इन उपायों को करने में ज्यादा समय भी बर्बाद नहीं होता, इसे करने के बाद जो विद्यार्थी परीक्षा में जितने अंक प्राप्त करने की इच्छा करता हैं उन्हें उतने ही अंक मिल जाती हैं, और उपाय के बाद जो पढ़ोगे वह हमेशा याद रहेगा, कभी भी भुलेंगे । अगर आप भा परीक्षा में मनचाही सफलता चाहते हो तो इन उपायों में से किसी भी एक उपाय को जरूर करें ।

 

भगवान श्री गणेश जी विद्या बुद्धि व विवेक के देवता कहे जाते हैं और उनकी शरण में जो भी जिस भी उद्देश्य से जाता हैं उनकी वह इच्छा वे पूरी कर देते हैं, पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का फल भी भरपूर मिलता हैं । विद्यार्थी गणेशजी की कृपा पाने के लिए अपने पढ़ने के टेबल पर गणेश जी के इस उपाय को जरूर करें, यदि छात्र साल भर की पढ़ाई का परिणाम परीक्षा के बाद सफलता हासिल करने के इच्छुक है तो यह उपाय उनके लिए राम बाण साबित हो सकता हैं ।

 

students success


1- विद्यार्थी अपनी पढ़ाई की टेबल पर थोड़े से चावल के ढेरी बनाकर उसके उपर एक पुजा वाली सुपारी में कलावा लपेट कर गणेश जी के प्रतिक के रूप में स्थापित करें । गणेश जी का मुख पूर्व या उत्तर या उत्तर पूर्व ही होना चाहिए ।
2- अपनी प्रिय पुस्तकें और कलम भी वहां गणेश जी के पास दाहिनी ओर रखें दें ।


3- वे पुस्तकें भी गणेश प्रतिमा के सामने रखें जो आपको कठिन लगती हो ।
4- अब वहीं गणेश प्रतिके के सामने कुर्सी पर सामने बैठ जायें, और 5 मिनट का ध्यान करने के बाद गणेश जी के इस छोटे से सरल मंत्र का 108 बार जप करें ।
गणेश महामंत्र ।। ॐ गं गणपतये नमः ।।


5- मंत्र जप के तुरंत बाद गणेशजी का ध्यान करते हुये पढ़ाई शुरू करें, अब आप जो भी पढ़ेंगे वह आपको याद होने लगेगा ।
6- विद्यार्थी हर दिन अपनी पढ़ाई से पूर्व गणेश जी का ध्यान करते हुए 7 बार गणेश जी के नाम का उच्चारण करके ही पढ़ाई शुरू करें ।
7- जिन बच्चों का पढ़ाई में बिलकुल भी मन नहीं लगता हो ऐसे बच्चे गणेश मंदिर में शाम के समय या अपने घर में ही श्रीगणेश चालीसा का पाठ करें ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2ClxSAM
Previous
Next Post »