शनि जयंती : इन 4 राशियों पर शनि और मंगल की एक साथ पड़ रही शुभ दृष्टि

इस शनि जयंती पर 12 राशियों में से इन 4 राशियों पर एक साथ शनि और मंगल की शुभ दृष्टि पड़ने जा रही है, जिससे इन राशि के सभी जातकों को भरपूर लाभ मिल सकता है। ज्योतिषियों के अनुसार ये राशि सबसे ज्यादा भाग्यशाली होती है। नक्षत्रों के समूह को राशि कहते हैं। राशि का शाब्दिक अर्थ है ‘समूह’। ज्योतिष में ग्रह एवं राशियों का एक दूसरे से गहरा नाता है। जानें इस शनि जयंती जो कि 3 जून 2019 को मनाई जायेगी, पर वे कौन सी 4 भाग्यशाली राशि है।

 

भाग्यशाली चार राशियां

1- मेष राशि- सबसे पहली जो राशि है वो है मेष राशि और इसका स्वामी ग्रह मंगल होता है। इस राशि के लोगो में बहुत शाक्ति होती है, बहुत ही जिद्दी होते है, ये लोग जो भी सोचते है वो चाहे मुस्किल से मुस्किल काम हो करते ही, हर काम बहुत ही इमानदारी से करते है क्यों की इनके अन्दर छाल कपट की भावना नहीं होती है, ये दोस्ती करते है और अंत तक निभाते हैं, मेष राशि लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं, इन्हें कम मेहनत मे बहुत कुछ मिल जाता है। इस शनि जयंती चमकेगा इनका भाग्य।

 

पितृदोष से मुक्ति के लिए सबसे अच्छा दिन है शनि जयंती जरूर करें ये महाउपाय

 

2- मकर राशि- इस राशि के जातक शनि ग्रह से प्रभावित होते है, इन लोगों को जीवन में थोड़ी देर से चीजें मिलती है। लेकिन ये जो भी चाहते हैं इन्हें मिलता ही है। इनकी एक खूबी यह भी होती है कि ये लोग ताकतवर भी बहुत होने के साथ बहुत ही धैर्यवान होते है। इस शनि जयंती इन पर शनि और मंगल की शुभ दृष्टि पड़ेगी।

 

3- वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि मंगल ग्रह से प्रभावित है। इस राशि के लोग अपने मन के भावों को इतनी आसानी से छुपा लेते है कि कोई सोच भी नहीं सकते कि आपके मन में इनके लिए बैर भावना आ चुका है। जीवन में खुशियां पाने के मामले में ये बेहद भाग्यशाली होते हैं। इन्हें भौतिक चीजें आसानी से और कम मेहनत में मिल जाती है। ये लोग कितने भी बुरे हालात में क्यों न हो आसानी से उससे बाहर निकल भी जाते हैं। इस शनि जयंती इन पर शनि और मंगल की शुभ दृष्टि पड़ेगी।

 

4- कुंभ राशि- कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह होता है। सामाजिक मान्यताओं का विरोध करने के लिए कुम्भ राशि के जातक जानबूझकर अजीब तरह के कपड़े पहनते हैं। जीवन में लगातार प्रयोग करने की आदत इनमें होती है। आम तौर पर कुम्भ राशि के लोग शांत और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं। समाज और लोगों की भलाई के लिए क्रन्तिकारी बदलाव करने के लिए तत्पर रहते। इस शनि जयंती इन पर शनि और मंगल की शुभ दृष्टि पड़ेगी।

*********



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2HKNTUE
Previous
Next Post »