मंगलवार के दिन करें ये चमत्कारिक उपाय, हर मनोकामनाएं होंगी पूरी

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी का दिन माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा-उपासना और भक्ति करने पर सर्वश्रेष्ठ फल की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति पर हनमान जी प्रसन्न हो जाते हैं, उनके सभी काज स्वयं सम्पन्न हो जाते हैं।

मंगलवार को हनुमान जी की पूजा-पाठ करने पर व्यक्ति को सफलता, सौभाग्य, मांगलिक दोष और क्रोध नियंत्रण जैसे दुष्प्रभाव से मुक्ति मिलती है। साथ ही जीवन की सभी मनोकामनाएं भी पूरी हो जाती हैं। आइये जानते हैं कि मंगलवार को क्या करना चाहिए, जिससे हनुमान जी प्रसन्न रहें और मनोकामनाए पूर्ण करें...

  1. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में पताका दान करें। ऐसा करने से जीवन की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।
  2. मंगलवार को एक नारियल पर स्वस्तिक बनाकर हनुमान जी के सामने रखकर उसकी पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद नारियल को हनुमान मंदिर ले जाकर अर्पित कर दें। ऐसा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
  3. मंगलवार को रात्रि में सरसों के तेल से चार बत्ती का दीपक जलाएं और बिना कुछ बोले किसी चौक-चौराहे पर ले जाकर रख दें। उसके बाद मन ही मन अपने परिवार की परेशानियां समाप्त करने की कामना करें। ऐसा करने से हनुमान जी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे और सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2HCI7UU
Previous
Next Post »