कहीं अनजानें में आप मौत को तो नहीं दे रहे बुलावा, पढ़ें पूरी खबर

वास्तु शास्त्र ( Vastu shastra ) के अनुसार बहुत सी ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें करने की मनाही होती है। लेकिन कई बार हम जाने-अनजाने में वहीं गलतियां करते हैं और उसका प्रभाव हमारे जीवन में उल्टा पड़ता है। लेकिन शायद हम यह नहीं जानते की इन चीज़ों का ध्यान ना रखकर मौत को बुलावा देते हैं। जी हां, वास्तुशास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि यह हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव ( negetive impact ) डालती है। कई बार नेगेटिविटी ( Negetivity ) के चलते इंसान इतना परेशान या कहें की फ्रस्टेट हो जाता है की वह कुछ गलत भी कर बैठता है। इसलिए कभी भी सुबह उठते ही ऐसे कार्य ना करें जिससे नकारात्मकता आती है। आइए जानते हैं सुबह उठते ही किन कामों को करना अशुभ माना जाता है...

 

vastu_shastra

1. लोग अक्सर सुबह उठते ही सबसे पहले आईना देखते हैं, जबकि हमें इससे पूरी तरह बचना चाहिए। वास्तु विज्ञान का मानना है कि जब हम सुबह सोकर उठते हैं तो हमारे शरीर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता है, जिसका सबसे अधिक असर हमारे चेहरे पर होता है। जब हम उठते ही आईना देखते हैं तो वह ऊर्जा आंखों के जरिए एक बार फिर हमारे अंदर प्रवेश कर जाती है, इसलिए सुबह उठते ही कांच देखने की बजाय हमें मुंह धोने के बाद ही कांच देखना चाहिए।

2. सुबह-सुबह कभी भी किसी की परछाई नहीं देखनी चाहिए। यहां तक कि आप खुद अपनी भी परछाई देखने से बचें। क्योंकि इससे तनाव बढ़ता है। साथ ही घर में अशुभ चीजें होती हैं। इसलिए सुबह के समय धूप व लाइट में डायरेक्ट न खड़े हो।

krishna janmashtami 2019: श्री कृष्ण को बहुत प्रिय है ये चीज़, पूजन में जरूर करें इसका प्रयोग

vastu_shastra

3. बहुत से लोग रात में खाना खाने के बाद बर्तन गंदे छोड़ देते हैं। अब सुबह उठते ही झूठे बर्तन देखना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे घर में दरिद्रता आती है और व्यक्ति के पास धन नहीं टिकता है।

4. अगर किसी के यहां लड़ाई-झगड़ा हो रहा है तो सुबह-सुबह इसे भी नहीं देखना चाहिए। इससे आपके अंदर नकारात्मकता आएगी। इससे मां लक्ष्मी का वास नहीं होगा।

5. बहुत से लोग घर में जानवर पालते हैं तो वहीं कुछ लोग इनकी तस्वीरें लगवाते हैं। मगर सुबह उठते ही इन्हें बिल्कुल नही देखना चाहिए। इन्हें देखने पर आपका मन अशांत रह सकता है। साथ ही आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2TVVgx6
Previous
Next Post »