कन्याओं को दान करें ये 5 चीजें, डायबीटीज से मिलेगी राहत

बृहस्पति देवता को ज्योतिषशास्त्र में देवगुरु की उपाधि दी गई है। बृहस्पति देवता अगर किसी जातक की कुंडली में शुभ होते हैं तो उसका जीवन सुखमय और संघर्षों के बिना बितता है।

 

पढ़ें ये खबर- आज ही घर से बाहर कर दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे बर्बाद

 

जिसकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति शुभ नहीं होती है वो व्यक्ति जीवन में कठिनाईयों के साथ-साथ कुथ बिमारियों से भी ग्रसित हो जाता है। जैसे डायबीटिज, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति शुभ नहीं होते या फिर रुठ जाते हैं तो उस व्यक्ति को डायबीटिज होने की संभावनायें बढ़ जाती है। तो आइए जानते हैं क्या करें उपाय...

guruvar1.jpg

- गुरुवार का व्रत करें

अगर बृहस्पति रुठे हैं और डायबीटिज की समस्या है तो गुरुवार के दिन व्रत रखना शुरु करे दें। इसके साथ ही केले की पूजा करें और पीली मिठाई का दान करें। इस उपाय को एक साल तक लगातार करें, बृहस्पति देव प्रसन्न होंगे और डायबीटीज से थोड़ी राहत मिलेगी।

 

- शुक्रवार के दिन गाय को खिलायें मीठी रोटी

डायबीटीज से छुटकारा पाने के लिये ज्योतिशशास्त्र द्वारा बताया गया ये उपाय कर सकते हैं। जिसके अनुसार शुक्रवार के दिन गाय को मीठी रोटी या पूरन पोली खिलायें। यह उपाय लगातार एक साल तक हर शुक्रवार को करने से लाभ मिलता है। इसके साथ ही आने वाली जेनेरेशन को भी डायबीटीस नहीं होती है।

 

- कन्याओं को दान करें ये 5 चीजें

डायबीटीज की समस्‍या हो तो बृहस्‍पति को मनाने के लिए दान करने से भी राहत मिलती है। ज्‍योतिषी प्रमोद पांडेय बताते हैं कि 1 से 9 साल तक की लड़कियों को या फिर मां लक्ष्‍मी के मंदिर में मोती, हीरे, घी, कपड़े या फिर शक्‍कर का दान करें। ऐसा नियमित रूप से करने पर जातक को डायबीटीज से छुटकारा मिल सकता है।

 

- योगा, मेडीटेशन करने से मिलेगी डायबीटीस से राहत

डायबीटीज की समस्या से निजात पाने के लिये मन को शांत और एकाग्रचित्त रखें, इसके लिये आप योगा या मेडीटेशन कर सकते हैं आपको बहुत लाभ मिलेगा। हेल्‍दी डाइट लें और अपने वजन को बढ़ने से रोकें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2syxnSI
Previous
Next Post »