शुक्र का राशि परिवर्तन, खोलेगा इन राशि वालों का भाग्य, बदल जायेगी किस्मत

भौतिक सुख-सुविधा और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र को माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह की कुंडली में शुभता व्यक्ति को धनवान, सुख सुविधाओं से पूर्ण और वैभव, ऐश्वर्य के मालिक होते हैं। लेकिन अगर किसी की कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो इन्हीं बातों के विपरीत कार्य होते हैं। इसके साथ ही शुक्र ग्रह का गोचर मकर राशि में 15 दिसंबर 2019, रविवार के दिन होने जा रहा है। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं क्या पड़ेगा प्रभाव....

 

Shukra Rashi Parivartan

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिये यह समय अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको नौकरी व्यवसाय में शुभ अवसर प्राप्त होंगे। वहीं विदेश जाने के योग बन सकते हैं जो की आपके लिये बहुत ही फायदेमंद रहेगा।

 

वृषभ राशि

इस राशि के जातक शुक्र के गोचर के दौरान विदेश यात्रा पर जा सकते हैं और विदेश में आपकी तरक्की के नये द्वार खुलेंगे। इस समय आपको कामयाबी के नए अवसर मिलेंगे साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर आपके लिये समय शुभ है।

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। इसके साथ ही आपको ध्यान रखना होगी कि किसी षड़्यंत्र का हिस्सा ना बनें। व्यर्थ के विवादों से बचकर रहें। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

 

कर्क राशि

इस राशि वाले जातकों के लिये यह समय अनुकूल है। इस समयावधि में आपका स्थानांतरण हो सकता है। विलासिता संबंधी वस्तुओं की पूर्ति तो होगी ही साथ ही मकान अथवा वाहन खरीद सकते हैं।

 

सिंह राशि

आपके लिये शुक्र का गोचर मिलाजुला रहेगा। इस दौरान आपको अपने ही लोगों से धोखा मिल सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और विवाद को निपटाने का प्रयास करें। इस दौरान कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें, बेहतर रहेगा।

 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिये शुक्र का गोचर शुभ रहेगा। इस दौरान आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है और इसके साथ ही आपको कार्य-व्यापार में सफलता मिलेगी। नवदंपत्ति के लिए संतान संबंधी चिंता तो दूर होगी साथ ही प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है।

 

तुला राशि

तुला राशि के जातक इस गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती है। लेकिन आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में इस दौरान बहुत वृद्धि होगी। किसी महंगी वस्तु, सोने चांदी की बिक्री करना अच्छा रहेगा।

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिये यह समय बहुत ही सावधान रहने वाला है। क्योंकि आपको धनहानि हो सकती है और आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। किई बड़ी कामयाबी मिल सकती है और प्रतिष्ठा में वृद्धि भी हो सकती है।

 

धनु राशि

आपको लेन-देन में डूबा पैसा भी वापस मिल सकता है। लाभ के एक से अधिक साधन बनेंगे किंतु आपके द्वारा कुछ ऐसे निर्णय लिए जा सकते हैं जिसके कारण आपके अपने ही लोग विरोध के लिए आगे आ सकते हैं।

 

मकर राशि

काफी दिनों से प्रतीक्षित पड़े हुए कार्यो का निपटारा होगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार से संबंधित कोई भी कार्य होगा तो उसमें ही सफलता मिलेगी। महिला वर्ग के लिए यह परिवर्तन और भी शुभ फलदाई सिद्ध होगा।

 

कुंभ राशि

शुक्र का गोचर आपकी राशि के जातकों के लिये बहुत ही अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको अपार सफलता मिलेगी। विलासिता संबंधी वस्तुओं एवं यात्राओं पर अत्यधिक व्यय होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 

मीन राशि

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में षड़यंत्र का शिकार हो सकते हैं, इसलिये सतर्क रहें। सत्ता का पूरा फायदा उठायें, अधिकारियों के मेलजोल बढ़ाकर रखं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RRXT46
Previous
Next Post »