संतान संबंधी समस्‍याएं होंगी दूर, बस कर लें ये छोटा सा काम

वेद और पुराणों में पशुओं को खिलाने और उनका ख्याल रखने का विधान है। क्योंकि पशुओं को खाना खिलाने से कई पाप दूर होते हैं साथ ही ग्रहदोषों से भी मुक्ति मिलती है। गाय, कुत्ता सहित कई पशु ऐसे हैं जिन्हें भोजन करवाने या फिर देख-रेख करने से बहुत तरह से फायदे मिलते हैं। तो आइए जानते हैं किस जानवर को खिलाने से क्या फायदे होते हैं...

 

संतान संबंधी समस्‍याएं होंगी दूर, बस कर लें ये छोटा सा काम

गाय:

हिंदू संस्कृति के अनुसार गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। वहीं कई लोग गाय की पूजा भी करते हैं। तो जिन लोगों को संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई वे लोग गाय को हरी घास और गेहूं के आटे से बनी रोटियां खिलायें। जल्द आपको लाभ मिलेगा।

 

मछलियां:

मान्यताओं के अनुसार मछलियां जातक के सारे कष्टों और परेशानियों को अपने ऊपर लेकर आपको समस्या मुक्त कर देती है। इसलिये मछली को दाना खिलाना बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके साथ ही जिन जातकों को अपना उधार दिया पैसा वापस नहीं मिल रहा है, तो आटे की बनी गोलियां ले जातक तालाब में मछलियों को डालें।

 

कुत्ता:

अगर आपके साथ बार-बार दुर्घटना या परेशानियां आती हैं तो कुत्ते को रोटी खिलाने से लाभ होता है। क्योंकि कुत्ते शनि, राहु और केतु की दशा में बहुत फायदेमंद होते हैं। इसके साथ ही वे कई ग्रहों के दुष्प्रभावों से भी बचाते हैं।

 

चींटियां:

चींटियों को आटा खिलाने से ग्रहदोषों से मुक्ति मिलती है और मन में सोची हुई इच्छायें भी पूरी हो जाती है। इसके साथ ही चींटियों का आटा खिलाने से केतु की दशा में लाभ होता है।

 

चिड़ियां:

चिड़ियों को पानी पिलाना न सिर्फ एक परोपकार का काम है बल्कि इनके ज्‍योतिषीय महत्‍व भी हैं। अगर आप इन्‍हें नियमित तौर पर अनाज और चावल के दाने डालें तो आपको शिक्षा और करियर में भी लाभ मिलता है। यही नहीं आपकी संतान संबंधी समस्‍याएं भी दूर हो जाती हैं। छत पर पक्षियों के लिए दाना और पानी रखने से आप अपने घर में सौभाग्‍य और समृद्धि के लिए भी द्वार खोलते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PUUAGI
Previous
Next Post »