दूसरों का अन्न खाने से पहले जान लें ये बातें, वरना झेलनी पड़ेगी गरीबी

धन-संपत्ति पाने के लिये लोग कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार मेहनत करने के बावजूद हमें वो सभी ऊंचाईयां नहीं मिल पाती जो मिलनी चाहिये। कई बार हम जाने-अनजाने में भी ऐसी गलतियां कर देते हैं जो हमें नुकसान पहुंचा सकती है। लेकिन अगर आप चाहते हैं की आपको कई नुकसान का सामना ना करना पड़े तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी होगा।

 

पढ़ें ये खबर- दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां तो आज ही बेडरुम से निकाल दें ये चीज

 

दूसरों का सामान लेने की आदत को थोड़ा सुधारने का प्रयास करें। शास्त्रों के अनुसार दूसरों की 6 चीजों को लेने से आपके जीवन में नकारात्मकता आ सकती है। तो आइए जानते हैं दूसरों की किन 6 चीजों को ना लें...

दूसरों का अन्न खाने से पहले जान लें ये बातें, वरना झेलनी पड़ेगी गरीबी

- कभी किसी व्यक्ति का धन नहीं रखना चाहिये। अगर आप किसी से पैसा उधार लेते हैं उन्हें समय पर वापस दे दें। क्योंकि दूसरे का धन रखने से व्यक्ति बेईमान होता है और दूसरों का धन रखने वाले के पास धर्म नहीं होता। जिसके पास धर्म नहीं होता है, उसके पास कभी लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

- शंख समृति के अनुसार दूसरों के बिस्तर पर सोने की मनाही है। इसलिये दूसरों के बिस्तर पर कभी भूलकर भी ना सोयें क्योंकि दूसरों के बिस्तर पर सोने से घर में कभी लक्ष्मी नहीं आती।

- दूसरों के कपड़े कभी नहीं पहनना चाहिये। दूसरों के कपड़े मांगकर पहनने से दरिद्रता आती है।

- दूसरों का अन्न ना खायें, क्योंकि दूसरों का अन्न खाने से धन के मामले में उस व्यक्ति को दुखी रहना पड़ता है। जो दूसरे का अन्न खाता है उसके घर में गरीबी आती है और दरिद्रता झेलनी पड़ती है।

- किसी पराई स्त्री के साथ रिश्ता नहीं रखना चाहिये। पराई स्त्री से रिश्ता रखने पर लक्ष्मी नाराज हो जाती है और धन की कमी बन जाती है।

- शंख स्मृति में बताया गया है कि ऐसा करना खुद अपने को नुकसान पहुंचाना है। इससे खुद के धन की क्षति होती है।

- हमेशा प्रयास करें कि अपने घर में रहें। दूसरों के घर में रहने वाले के पास कभी धन संचित नहीं हो पाता



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36jBsIG
Previous
Next Post »