7 पीढियों तक खत्म नहीं होगा धन और सम्मान, घर के मुख्य दरवाजे के आगे पीछे कर लें ये टोटका

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में सुख शांति की कमी हो, धन आवक नहीं हो पा रही हो, घर के सद्स्यों में एकता की कमी हो, नौकरी-व्यापार में परेशानी आ रही हो तो इस सरल से टोटके को अपने घर के मुख्य दरवाजे के आगे पीछे एक जरूर कर लें। इस वास्तु उपाय से घर में सुख शांति आने के साथ अपार धन की प्राप्ति होगी।

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

- घर के मुख्य दरवाजे के अंदर और बाहर की ओर गणेश जी की दो प्रतिमाएं इस तरह लगाएं कि उनकी पीठ एक दूसरे से जुड़ी रहे। ऐसा करने से घर की सभी तरह की बाधाएं दूर होने लगेगी।

- घर के मुख्य द्वार के ईशान कोण में तुलसी का पौधा रखें। प्रतिदिन प्रातः काल उसमें जल अर्पित करें तथा सायंकाल घी या तिल के तेल का दीपक जलाकर 11 बार "ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय" मंत्र का जप करने से अचानक घर में धन आवक में तेजी से वृद्धि होने लगती है।

बड़ा से बड़ा शत्रु भी जो चाहे वह करने लगेगा, केवल एक बार कर लें यह उपाय

- पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाकर उसकी नियमित पूजा करने से घर के सदस्यों में आत्मविश्वास और एकता बढ़ने लगती है।

- घर में यदि किसी भी प्रकार का वास्तु दोष है तो घर की छत पर तुलसी का पौधा गमले में लगायें, साथ ही ऐसा करने से घर में आकाशीय बिजली गिरने का भी भय नहीं रहता है।

- घर के किसी भी प्रकार के वास्तुदोष से बचने के लिये घर के ईशान कोण में पांच तुलसी के पौधे लगायें तथा उनकी नियमित सेवा करें।

शनि दोषों से तुरंत चाहिए मुक्ति तो आज ही कर लें ये काम

- पूजा घर में किसी भी देवी-देवता की एक से अधिक मूर्ति या चित्र न लगायें अथवा कलह-क्लेश की संभावना बनी रहती है। किसी भी दो देवता की तस्वीरें इस प्रकार न लगायें कि उनका मुख आमने-सामने हो। देवी देवताओं के चित्र कभी भी नैर्ऋत्य कोण में नहीं लगाने चाहिये अन्यथा कोर्ट-कचहरी के मामलों में उलझने की पूरी संभावना बनी रहती है।

- दक्षिण की दीवार पर कभी भी दर्पण न लगायें। दर्पण सदैव पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर ही होना चाहिये। घर की तिजोरी का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर रखने से 7 पीढ़ियों तक उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती।

*************

7 पीढियों तक खत्म नहीं होगा धन और सम्मान, घर के मुख्य दरवाजे के आगे पीछे कर लें ये टोटका

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2T3C7dG
Previous
Next Post »