फरवरी के अंतिम शनिवार राशि अनुसार कर लें बजरंग बली की पूजा, पूरी तरह बदल जाएगा भाग्य

अगर आप अपना भाग्य बदलना चाहते हैं तो फरवरी माह के अंतिम शनिवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर अपनी जन्म राशि के अनुसार भगवान श्री हनुमान जी का पूजन बहुत बहुत ही श्रद्धापूर्वक करें। श्री बजरंग बली महाराज आपकी सभी कामनाएं पूरी कर देंगे।

हनुमान जी बना देंगे मालामाल, जरूर करें यह काम

1- मेष राशि के जातक एकमुखी हनुमंत कवच का पाठ करें एवं हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने के बाद गरीब बच्चों में भी प्रसाद बांटें।

2- वृषभ राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के सुंदर कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को मीठी रोटी का भोग लगाकर बंदरों को खिला दें।

3- मिथुन राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के अरण्य कांड का पाठ कर बजरंगबली को 5 पान का भोग लगाकर गाय माता को खिला दें।

4- कर्क राशि के जातक पंचमुखी हनुमंत कवच का पाठ करने के बाद हनुमान जी को पीले फूल चढ़ाकर बाद में वे फूल बहते जल में प्रवाहित कर दें।

फरवरी के आखरी शनिवार राशि अनुसार कर लें बजरंग बली की पूजा, पूरी तरह बदल जाएगा भाग्य

5- कर्क राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के बाल कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को गुड़ से बनी मीठी रोटी का भोग लगाएं एवं बाद में उस रोटी को किसी भिखारी को खिला दें।

6- कन्या राशि के जातक हनुमान जी की कृपा पाने के लिए हनुमान मंदिर जाकर शुद्ध घी के 6 दीपक जलाएं एवं श्रीरामचरित मानस के लंका कांड का पाठ करें।

शनि देव का ये उपाय कंगाल को भी बना देगा महाकरोड़पति

7- तुला राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के बाल कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को खीर का भोग लगाएं एवं गरीब बच्चों को भी खीर खिलाएं।

8- वृश्चिक राशि के जातक हनुमान अष्टक का पाठ करने के बाद चावल, गुड़ का भोग लगाकर गाय को खिला दें।

फरवरी के आखरी शनिवार राशि अनुसार कर लें बजरंग बली की पूजा, पूरी तरह बदल जाएगा भाग्य

9- धनु राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के अयोध्या कांड का पाठ करने के बाद हनुमान जी को शहद का भोग लगाकर स्वयं उसे प्रसाद के रूप में खा लें।

10- मकर राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के किष्किन्धा कांड का पाठ करने के बाद हनुमानजी को मसूर का भोग लगाकर उसे मछलियों को खिलाने से सुख समृद्धि में वृद्धि होने लगेगी।

शुक्रवार शाम 5 से रात 10 के बीच कर लें ये उपाय, हर इच्छा होगी पूरी

11- कुम्भ राशि के जातक श्रीरामचरित मानस के उत्तर कांड का पाठ करने के बाद हनुमानजी को मीठी रोटी का भोग लगाकर बाद में उसे भैसों को खिला दें।

12- मीन राशि के जातक हनुमंत बाहुक का पाठ करने के पहले हनुमान जी के मंदिर में लाल रंग की ध्वजा अपने हाथों से चढ़ाएं।

********************



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Tq1aX9
Previous
Next Post »