Vastu Tips for Money : आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो सुधारनी होंगी ये आदतें, ये गलतियां बनाती है कंगाल

 

क्या आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, आपके हाथ में आते ही पैसा खर्च हो जाता है? अगर हां तो हो सकता है कि आप भी नोटों को गिनते समय या उन्हें हाथ में लेते समय कुछ गलतियां कर रहे हों, दरअसल इन गलतियों से मां लक्ष्मी आप से रूठने लगती हैं और आप उनकी कृपा से महरूम रहने लगते हैं। पत्रिका.कॉम यहां आपको बता रहा है कि नोटों को हाथ लगाते हुए या पर्स में रखने के बाद या फिर नोट गिनते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। क्यों कि जाने-अनजाने कुछ गलतियां करके आप खुद अपने ही हाथों मां लक्ष्मी के आशीर्वाद और कृपा से दूर हो रहे हैं। आपके जीवन में स्थायी रूप से आर्थिक तंगी रह सकती है, जिससे आपकी सुख-समृद्धि भी प्रभावित होती है।

ये भी पढ़ें: इन राशि वालों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं हनुमान, हर हाल में करते हैं इनकी रक्षा

ये भी पढ़ें: Astro Tips For Study: कुंडली में मौजूद ये ग्रह भटकाते हैं पढ़ाई से मन, इन उपायों से बढ़ेगी एकाग्रता, आएगा अच्छा रिजल्ट

 

- कई लोग अपने पैसे गिनते समय बार-बार उंगली पर थूक लगाते हैं और नोट गिनते जाते हैं। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से आप जाने-अनजाने ही सही लेकिन लक्ष्मी मां का अपमान करते हैं। ऐसा करने से आपका जीवन दरिद्रता के दलदल में फंस सकता है।

- रात को सोते समय अपने सिर या तकिए के नीचे पैसों का पर्स या बैग नहीं रखना चाहिए। आप इसे अलमारी, शेल्फ, लॉकर आदि में सुरक्षित रखें।


ये भी पढ़ें: Astro Tips For Beauty : ज्योतिष शास्त्र का ये उपाय आपको बनाएगा खूबसूरत और आकर्षक, यह ग्रह लौटाएगा चेहरे की खोई रौनक

ये भी पढ़ें: शरीर के ये तिल बताते हैं खूबसूरत होने के साथ बुद्धिमान भी हैं आप

 

- पर्स में नोट हमेशा सीधे रखना चाहिए। उन्हें मोड़कर पर्स में न रखें। ऐसा करना धन का अनादर कहलाता है। इससे भी आपके जीवन में आर्थिक तंगी की स्थिति बनती है।

- पर्स में पैसे रखते हैं, लेकिन पैसों के साथ ही पुराने बिल, रद्दी कागज रखते हैं तो जल्द से जल्द इन बेकार चीजों को पर्स से निकालकर बाहर फेंक दें। यानी जहां पैसे रखे हैं, वहां बेकार का सामान न रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपकी आमदनी प्रभावित होती है और आपको हर समय आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Shani Gochar 2023: इन राशियों पर शुरू होगी साढ़ेसाती और ढैय्या, भूलकर भी न करें ये काम, इन उपायों से मिलेगी राहत

ये भी पढ़ें: Saturn Transit in Aquarius : आज शनि कुंभ राशि में करेंगे गोचर, इन राशियों की रातों-रात बदल जाएगी किस्मत, होंगे मालामाल


- पैसों का लेन-देन करने जा रहे हैं तो कभी भी गंदे हाथों से या जूठे हाथों से पैसों का ना छुएं। हमेशा साफ धुले हुए हाथों से ही पैसों को हाथ में लेना चाहिए।

- धन स्थान या वो जगह जहां आप अपना पैसा रखते हैं, यहां अपवित्र चीजों को न रखने की गलती कभी न करें। इससे उस स्थान की पवित्रता खत्म होती है। जिससे मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ती है। इसलिए जहां पैसा रखें, वहां की पवित्रता का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/IWsOa0n
Previous
Next Post »