वास्तु के ये उपाय पूरा करेंगे आपका विदेश जाने का सपना, बनेंगे विदेश में बिजनेस विस्तार के योग

क्या आप भी विदेश यात्रा पर जाना चाहते हैं, लेकिन कभी वीजा, कभी कोई और दिक्कत आपकी विदेश यात्रा का सपना पूरा नहीं होने देते हैं। अगर आप अब भी विदेश यात्रा का इरादा रखते हैं तो इस लेख का जरूर पढ़ लें। वास्तु शास्त्र में विदेश यात्रा के योग बनाने के आसान उपाय भी बताए गए हैं। जिन्हें फॉलो करके आप जल्द ही विदेश यात्रा का अपना सपना हकीकत में बदलते देख सकते हैं। एस्ट्रोलॉजिस्ट, न्यूमेरोलॉजिस्ट तथा वास्तु एक्सपर्ट अंजना गुप्ता इस लेख में आपको बता रही हैं कुछ ऐसे ही वास्तु उपाय, तो अब खुशी से उछल जाइए और खिलखिलाइए...अपनी इस यात्रा के सपने को हकीकत में बदलने की तैयारियां शुरू कर दीजिए...

 

ये भी पढ़ें: Amla Ekadashi : जानें कब है रंगभरी एकादशी, नोट कर लें सही डेट और पूजा मुहूर्त

ये भी पढ़ें: जल्द लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की पलट जाएगी किस्मत, बढ़ेगी प्रतिष्ठा, मिलेगा पैसा ही पैसा
ये भी पढ़ें: Mahashivratri 2023 कर्ज मुक्ति के लिए महाशिवरात्रि पर इस तरह करें भगवान शिव की पूजा, बढ़ेगा धन-धान्य भी

इस दिशा में लगाएं पेंटिंग
अगर आप जल्द ही विदेश यात्रा चाहते हैं, तो कोशिश करें कि उत्तर-पश्चिम दिशा की दीवार पर कोई सेलिंग बोट, पानी के जहाज या फिर हवाई जहाज आदि की पेंटिंग लगा लें। ऐसा करने से भाग्य जागेगा और विदेश यात्रा के योग बनेंगे।

कॅरियर में ग्रोथ के लिए ऐसे बनेंगे विदेश यात्रा के योग
अगर आप विदेश इसलिए जाना चाहते हैं कि आपके कॅरियर में ग्रोथ हो और आपका कॅरियर सफलता की सीढ़ी चढ़ता जाए, तो आपको बता दें कि आप जिस चेयर या टेबल पर बैठकर काम करते हैं। उस टेबल पर हवाई जहाज का एक छोटा सा मॉडल जरूर रख लें। ध्यान यह रखना होगा कि हवाई जहाज का मुख ऊपर की ओर हो यानी वह उड़ता हुआ नजर आए। साथ ही, हवाई जहाज के मुख को उस दिशा में करें, जिस दिशा में जाकर आप अपना भविष्य चमकाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे आज, जानें किस राशि के लोगों के लिए लकी साबित होता है और किसे ले डूबता है प्रेम
ये भी पढ़ें: Mahashivratri 2023 ke Upay: महाशिवरात्रि पर शिवजी को अर्पित कर दें ये एक चीज, शनि और मंगल दोषों से मिलेगी मुक्ति
ये भी पढ़ें: क्या है सप्तपुरी तीर्थ यात्रा, देश के ये सात शहर दिलाते हैं जन्म-कर्म से मुक्ति यानी मोक्ष

घर की दिशा है महत्वपूर्ण
यदि आप भी विदेश जाने प्लानिंग करते हैं लेकिन हमेशा विफल हो जाते हैं, तो ध्यान दें कि आपका घर किस दिशा में है? कोशिश करें कि आप अपने घर की उत्तर-पश्चिम दिशा अर्थात् वायु कोण में अपना निवास स्थान बनाएं। दरअसल, वायु कोण को एक चंचल दिशा माना गया है, जो सदा चलायमान होती है। जिसके कारण यह आपके विदेश यात्रा के योग बनाने में मदद करती है। लेकिन यदि आपके लिए उत्तर-पश्चिम दिशा में रहना संभव नहीं है। तो कोशिश करें कि आप अपने विदेश यात्रा से जुड़े कागज जैसे पासपोर्ट, डिटेल फाइल या अन्य डॉक्यूमेंट्स को उत्तर-पश्चिम दिशा में जरूर रख दें। ऐसा करने से भी आपका भाग्य जागेगा और हो सकता है आपको जल्द ही विदेश जाने का मौका मिल जाए।

हर सुबह ईश्वर से करें कामना
माना जाता है कि व्यक्ति अपने मन में जैसे भाव रखता है, उसका जीवन भी वैसा ही होता जाता है। इस बात को वास्तु शास्त्र में भी अहमियत दी गई है। इसीलिए यदि आप जल्द से जल्द विदेश जाना चाहते हैं, तो सुबह उठने के बाद सबसे पहले दो मिनट के लिए उस देश के बारे में सोचें और ईश्वर से कामना करें कि वह आपकी विदेश यात्रा के योग जल्दी बनाए और यात्रा को सफल बनाएं।

दक्षिण-पश्चिम दिशा में न रखें ये चीजें
अगर आप अपने काम के सिलसिले में विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, तो अपना कोई भी डॉक्यूमेंट और पर्सनल चीजों जैसे बैग, पर्स आदि को कभी भी दक्षिण-पश्चिम में ना रखें। यदि आपकी विदेश यात्रा के लिए कई अड़चने आ रही हैं, तो दक्षिण-पूर्व दिशा को भी अवॉयड करना आपके लिए अच्छा रहेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/fHo8vwF
Previous
Next Post »