सपनों में दिखने वाली ये चीजें देती हैं संकेत, बरसने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा, आप होने वाले हैं मालामाल

Lucky or Auspicious Dream आमतौर हर कोई सोते समय सपने जरूर देखता है। वहीं बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें सपने याद रहते हैं, अक्सर ज्यादातर लोग नींद खुलने के बाद सपने भूल जाते हैं। नींद में आने वाले इन सपनों में कुद सुकून देने वाले हाते हैं, तो कुछ सपने डराने वाले, जिनके कारण मन में भय बैठ जाता है। समुद्र शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अशुभ या शुभ प्रभाव माना गया है। न तो सभी सपने शुभ होते हैं और न ही सभी सपने अशुभ का संकेत देते हैं। ऐसे में आप कैसे पहचानेंगे कि आपको जो सपना आया वह अशुभ है या शुभ। पत्रिका.कॉम के इस लेख में हम आपको बता रहे हैं समुद्र शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजें यदि सपनों में अक्सर नजर आने लगें, तो समझना चाहिए कि देवी लक्ष्मी जी आपसे प्रसन्न हैं जल्द ही आप पर उनकी कृपा बरसने वाली है...

ये भी पढ़ें: Valentine's Day : भगवान शिव ने दी प्रेम की परिभाषा, इससे ऐसे समझें सक्सेस लव और मैरिज लाइफ के टिप्स
ये भी पढ़ें: Amla Ekadashi : जानें कब है रंगभरी एकादशी, नोट कर लें सही डेट और पूजा मुहूर्त

मासूम बच्चा Lucky or Auspicious Dream
समुद्र शास्त्र के मुताबिक सपने में यदि आपको कोई मासूम बच्चा खेलता हुआ नजर आए, तो यह संकेत देता है कि आपका कोई कार्य पूरा होगा और उससे आपकी इनकम में इजाफा होगा। यह सपना किसी पुराने निवेश में लाभ के संकेत भी देता है।

देवी लक्ष्मी का दिखना Lucky or Auspicious Dream
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में देवी लक्ष्मी नजर आ जाएं, तो इसका अर्थ है कि उनकी विशेष कृपा आप पर बरसने वाली है। आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं।

 

ये भी पढ़ें: जल्द लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की पलट जाएगी किस्मत, बढ़ेगी प्रतिष्ठा, मिलेगा पैसा ही पैसा
ये भी पढ़ें: Mahashivratri 2023 कर्ज मुक्ति के लिए महाशिवरात्रि पर इस तरह करें भगवान शिव की पूजा, बढ़ेगा धन-धान्य भी

उल्लू को देखना Lucky or Auspicious Dream
यदि सपने में उल्लू नजर आ जाए, तो यह भी शुभ माना गया है। दरअसल उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन होता है। इसलिए इसे भी धन के आगमन का माना गया है। इसका अर्थ यह भी है कि आने वाले समय में आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे।

लक्ष्मी नारायण का दिखना Lucky or Auspicious Dream
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में लक्ष्मी नारायण की तस्वीर या फिर मूर्ति नजर आए, तो इसे भी शुभ माना जाता है। यह सपना धन, वैभव और सफलता का माना जाता है।

जलता दीपक दिखना Lucky or Auspicious Dream
यदि सपने में जलता हुआ दीपक दिख जाए, तो यह भी शुभ माना जाता है। आने वाले समय में अंधकार मिट जाएगा यानी आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी और आपको धन लाभ होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी।

 

ये भी पढ़ें: क्या है सप्तपुरी तीर्थ यात्रा, देश के ये सात शहर दिलाते हैं जन्म-कर्म से मुक्ति यानी मोक्ष
ये भी पढ़ें: वास्तु के ये उपाय पूरा करेंगे आपका विदेश जाने का सपना, बनेंगे विदेश में बिजनेस विस्तार के योग

कलश देखना Lucky or Auspicious Dream
सपने में कलश या कोई बड़ा पात्र दिखाई दे, तो यह बेहद शुभ संकेत है। अगर आपको सपने में पानी से भरा हुआ मिट्टी का घड़ा दिखाई दे, तो निश्चित ही आपको धन लाभ होने वाला है।

छीनाझपटी करते देखना Lucky or Auspicious Dream
सपने में यदि कुछ लोग आपसे छीना झपटी कर रहे हैं, तो यह सपना भी अच्छा माना गया है। समुद्र शास्त्र के मुताबिक इस सपने का अर्थ है जल्द ही आपकी लॉट्री लगने वाली है। वहीं यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि शेयर बाजार से आपको मुनाफा होने वाला है।

अनाज का ढेर नजर आना Lucky or Auspicious Dream
समुद्र शास्त्र के मुताबिक सपने में अनाज का ढेर नहर आए तो यह शुभ संकेत है। यदि कोई व्यक्तिसपने में खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ता हुआ देखता है, तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

ये भी पढ़ें: Shukra Gochar 2023 : शुक्र गोचर से बनने वाला है मालव्य राजयोग, इन राशियों को मिलने वाला है बेशुमार पैसा
ये भी पढ़ें: Ashth Laxmi Yog 2023 बनने जा रहा है अष्टलक्ष्मी राजयोग, इस योग में बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा, इन राशियों को होगा मुनाफा ही मुनाफा

सांप नजर आना Lucky or Auspicious Dream
अगर सपने में सांप अपने बिल के पास दिखाई दे, तो समझ लें कि जल्द ही आपको धन लाभ होगा।

खुद को ऊंचाई में चढ़ते हुए देखना Lucky or Auspicious Dream
समुद्र शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में खुद को किसी ऊंचे स्थान पर या फिर किसी वृक्ष पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपको प्रमोशन मिलने वाला है। या फिर आपका कॅरियर चमकने वाला है, आप सफलता की सीढिय़ां चढऩे वाले हैं।

किसी को ब्रश करते हुए देखना Lucky or Auspicious Dream
सपने में यदि आप किसी व्यक्तिको ब्रश यानी दातुन करते हुए देखते है या फिर उसका दांत टूटते हुए देखते हैं, तो यह सपना बेहद शुभ माना गया है। यह संकेत देता है कि आपको आर्थिक लाभ मिलने वाला है। आपकी लाइफ में तरक्की के योग बन रहे हैं।

कोई रोता दिखे Lucky or Auspicious Dream
यदि सपने में कोई रोता हुआ दिखे, तो यह भी शुभ है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आप तरक्की करने जा रहे हैं। वहीं किसी पुरानी परेशानी या टेंशन से मुक्ति भी मिल सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/xA3rVTt
Previous
Next Post »