Akshat Ke Upay: जानें चावल का एक दाना कैसे बदल सकता है आपकी किस्मत, होगी बरकत, आएंगी खुशियां ही खुशियां

Akshat Ke Upay: Use Rice in shiv puja like this to be rich: सनातन धर्म में खड़ा या साबुत चावल यानी अक्षत का विशेष महत्व माना गया है। अक्षत के बिना किसी भी देवी-देवता की पूजा अधूरी मानी जाती है। इसीलिए हर पूजा में अक्षत का इस्तेमाल किया जाता है। आपको बता दें कि धार्मिक कार्यों में ही नहीं बल्कि कुछ ज्योतिष उपायों में भी अक्षत के बारे में विस्तार से बताया गया है। अक्षत के इन उपायों से व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती है, हर कष्ट मिट जाता है। पत्रिका.कॉम के इस लेख में जानें आखिर कैसे चावल का एक दाना आपकी किस्मत बदल सकता है। हालांकि पत्रिका.कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है, यह लेख शास्त्रों और लोक मान्यताओं पर आधारित है...

शिव जी को ऐसे चढ़ाएं चावल का एक दाना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान शिव का जलाभिषेक करने मात्र से ही वह प्रसन्न हो जाते हैं। लेकिन आप चाहें, तो इस उपाय को भी अपना सकते हैं। अक्षत का एक दाना लें और इसे शिवलिंग के ऊपर रख दें। इसके साथ ही एक बेलपत्र लें और डंडी का मुख अपनी ओर करके चावल के ऊपर अपनी कामना कहते हुए चढ़ा दें। इसके बाद भगवान शिव का स्मरण करतेहुए अपनी कामना करें। इसके साथ ही कलश से जल चढ़ा दें और अंत में शिव शिवलिंग से अंत से गिरने वाले पानी को माथे और आंखों पर लगाकर घर वापस आ जाएं। ऐसा करने से व्यक्ति की हर इच्छा पूरी होगी और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी।

धन लाभ के लिए अक्षत के उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन 21 पीले चावल लें और एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर इसकी पोटली बना लें। इसके बाद मां लक्ष्मी को ये पोटली अर्पित करें और उनकी विधिवत पूजा-अर्चना करें। अब पोटली को उठाकर तिजोरी या अलमारी या फिर अपने पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से आप पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी। आपको कभी भी पैसों की तंगी से जूझना नहीं पड़ेगा।

वास्तु दोष दूर कर देगा अक्षत
घर में यदि वास्तु दोष है, तो हर एक सदस्य की तरक्की, आर्थिक स्थिति में किसी न किसी तरह की परेशानी आती है, बाधा आती है। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। इसके बाद रोजाना अक्षत और जल चढ़ाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा और घर परिवार पर मां लक्ष्मी की असीम कृपा बरसेगी।

ये भी पढ़ें: Guru in Kundli: कुंडली में बृहस्पति अशुभ हों तो हो जाता है कैंसर, समाज में नहीं मिलता सम्मान, इन उपायों से होंगे शुभ



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/IpyWJGB
Previous
Next Post »