Vaishakh mahine me Tulsi ke Upay: वैशाख के इस महीने में पुरुष जरूर करें ये उपाय, मिलेगा भाग्य का साथ

Vaishakh ke mahine me Tulsi ke Upay every man do this to get good luck: हिन्दु धर्म में तुलसी के पौधे से जुड़े ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनसे व्यक्ति अपनी सोई किस्मत जगा सकता है। अमीर बन सकता है और मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन भर अमीर बना रह सकता है। वैशाख का महीना जारी है। यह 7 अप्रैल से शुरू हुआ है और 7 मई तक रहेगा। वैशाख के इस महीने को श्री हरि को समर्पित महीना माना जाता है। माना जाता है कि इस माह में कुछ उपाय किए जाएं, तो श्री और हरि दोनों को प्रसन्न किया जा सकता है। शास्त्रों में तुलसी के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें कोई भी पुरुष यदि वैशाख के इस पवित्र महीने में करे, तो उसका सोया भाग्य जाग सकता है, उसे सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि पत्रिका.कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है, यह लेख लोकमान्यताओं पर आधारित है...

सौभाग्य प्राप्ति के लिए पुरुष करें ये उपाय

- तुलसी दल को हाथ में लें और पीपल के पेड़ की पांच बार परिक्रमा करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य की कमी नहीं होगी। आपको वैकुंड और मोक्ष की प्राप्ति होगी। माना जाता है कि इस उपाय से न केवल भगवान विष्णु बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है।

- एक लोटे में जल लें, इसमें तिल और कच्चा दूध मिक्स करें और फिर पीपल के वृक्ष की जड़ में नियमित रूप से अर्पित करें। ऐसा करने से आपसे भगवान विष्णु जल्द ही प्रसन्न होंगे और आप पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 दिन बाद बुलंदियों पर होगा इस राशि के लोगों की किस्मत का सितारा, हर क्षेत्र में पाएंगे सफलता



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/DHjaxET
Previous
Next Post »