Astrology : इन 2 राशियों के लोग लाल धागा और इन 2 राशियों के लिए काला धागा बांधेंगे तो होगा नुकसान

Kalava in hindi : कई लोग हाथ की कलाई पर काला या लाल धागा बांधते हैं।  पीला धागा अक्सर मांगलिक कार्य के दौरान बांधा जाता है लेकिन काला या सफेद धागा ज्योतिष की मान्यता या लोकमान्यता के अनुसार कलाई पर बांधा जाता है। कहते हैं कि 2 राशियों के लोगों को काला और अन्य 2 राशियों के जातकों को काला धागा या नाड़ा नहीं बांधना चाहिए। 

 

मेष (Aries) और वृश्चिक (Scorpio) : यह दोनों ही राशि मंगल की राशि है। काला रंग राहु और शनि का रंग होता है। मंगल की राहु और शनि से शत्रुता है। ऐसे में मंगलदेव आपसे रुष्‍ठ हो सकते हैं या मंगल का शुभ प्रभाव खत्म होकर राहु का प्रभाव शुरु हो सकता है जो अशुभ भी हो सकता है। राहु जीवन में कई तरह की परेशानी खड़ी कर सकता है। इससे आपके जीवन में घटना दुर्घटना बड़ सकती है और आपको कोई बड़ा नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

 

मकर (Capricorn) और कुंभ (Aquarius) राशि : यह दोनों ही राशियां शनि की राशियां हैं। लाल रंग मंगल का रंग हैं। शनि की मंगल से नहीं जमती है। ऐसे में उक्त दोनों राशियों को शनि का शुभ प्रभाव नहीं मिलता है। लाल धागा बांधने से इन राशि के जातकों को नुकसान भी हो सकता है। शनि मंगल मिलकर बली हो जाते हैं। ऐसे में किसी ज्योतिष से पूछकर ही लाल धागा बांधे। हालांकि किसी मांगलिक कार्य में पीला धागा बांधा जा सकता है। 

kala Dhaga

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।



from ज्योतिष https://ift.tt/KlQxEPp
Previous
Next Post »