कब है श्रावण मास की अमावस्या, पितृ दोष से मुक्ति का मौका चूकें नहीं, करें मात्र एक उपाय

 

Adhik Maas Amavasya 2023 : वर्ष 2023 में श्रावण मास की अमावस्या 16 अगस्त 2023, दिन बुधवार को मनाई जा रही है। इस बार श्रावण अधिक कृष्ण अमावस्या का प्रारंभ 15 अगस्त को 12.42 पी एम से होगा और अमावस्या का समापन 16 अगस्त को 03.07 पी एम पर होगा। 

 

उदयातिथि के हिसाब से श्रावण मास की यह अमावस्या 16 अगस्त को मनाई जाएगी। 

 

आइए जानते हैं यहां पितृ दोष से मुक्ति का मात्र एक खास उपाय- 

 

करें ये उपाय : श्रावण अमावस्या के दिन कच्चा दूध, गंगाजल, काली तिल, सफेद आंकड़े के पुष्प, बिल्व पत्र, भांग और धतूरा आदि चढ़ा कर भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से करें। और पितृदोष से मुक्ति के लिए सूर्यदेव के अर्घ्य के पश्चात पितृओं के निमित्त नदी तट पर तर्पण कर्म करें। साथ ही पितृसूक्त, गरुड़ पुराण, गजेंद्र मोक्ष, पितृ स्तोत्र, पितृ गायत्री मंत्र, श्रीमद्भगवद्गीता का पाठ, और पितृ कवच का पाठ करके कर्पूर जलाकर आरती करें। इस उपाय से पितृ दोष से मुक्ति होकर सभी तरह की मनोकामनाएं पूर्ण होगी। 

 

मंत्र- ॐ पितृगणाय विद्महे जगत धारिणी धीमहि तन्नो पितृो प्रचोदयात्। 

 

अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। वेबदुनिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। इनसे संबंधित किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ALSO READ: श्रावण माह में महामृत्युंजय का जाप कब और कैसे करें, जानें सही विधि

ALSO READ: शिवजी के 108 चमत्कारिक नाम श्रावण अधिक मास में पढ़ने से जागेगा भाग्य




from ज्योतिष https://ift.tt/70YHZie
Previous
Next Post »