पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, बढ़ा सकती है धन संबंधी समस्याएं

हर व्यक्ति की चाहत होती है की उसका पर्स हमेशा रुपये-पैसों से भरा रहे साथ ही उसके पास कभी धन की कमी ना आए। हर व्यक्ति धन कमाने के लिए मेहनत करता है और उसी धन की हानि यदि हमारी ही गलती की वजह से हो जाए तो बहुत दुख भी होता है। कई बार हमारा धन हमारी ही कुछ छोटी-छोटी गलतियों की वजह से हानि का कारण बनता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम अपने आस-पास या अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें रख लेते हैं जिनसे हमें भारी नुकसान उठाना पड़ता हैं। वे हमारे जीवन में नकारात्मकता भी बढ़ाते हैं। उसी प्रकार हमारे पर्स में रखी कुछ गलत चीजें भी हमारे लिए धन की कमी का एक कारण बनते हैं। शास्त्रों के अनुसार आपके पर्स में रखी कुछ चीजें धन को नष्ट करती है और धन को आपके पर्स से दूर कर रही होती हैं, लेकिन आपको पता नहीं होता के ऐसा क्यों हो रहा है। ये चीजें आपकी सेहत पर भी बहुत बुरा असर डालती है। आइए आपको बताते हैं क्या हैं ये चीजें

 

purse

1. मृत व्यक्ति की तस्वीर

जो भी व्यक्ति अपने पर्स में मृत व्यक्ति की तस्वीर रखते हैं वे जान लें की ज्योतिशास्त्र के अनुसार पर्स में ऐसी तस्वीर रखना शुभ नहीं होता है। ऐसा करने से आपको धन की कमी का हमेशा सामना करना पड़ सकता है।

2.व्यर्थ के कागज़

व्यर्थ व पुराने रखे कागज़ जोकी हर व्यक्ति के पर्स में सामान्यत: रखे होते हैं। ऐसे कागज़ आपका धन नहीं ठहराने देते और मां लक्ष्मी भी नाराज़ होती है। वहीं उधार के पर्चे भी अपने पर्स में ना रखें। यह नकरात्मकता लाता है।

 

 

purse

3.कटे व फटे हुए नोट

पर्स में कटे व फटे हुए नोट रखते हैं तोइन्हें पर्स से दूर रखें। ये आपके लिए दिरद्रता का कारण बन सकते हैं व आपके धन की आवक को बंद कर देता है।

4.ब्लेड-चाकू

पर्स में रखी ये चीजें आपके लिए खतरनाक साबीत हो सकती हैं और ज्योतिष की दृष्टी से ब्लेड-चाकू रखने से नकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसलिए इन्हें अपने पर्स में रखने की भूल ना करें।

purse

5.देवी-देवताओं की तस्वीर

ये जानकर आपको हैरानी होगी की देवी-देवताओं की तस्वीर को भी पर्स में नहीं रखना चाहिए इसके बजाय आप इस देवताओं के यंत्र को अपने पर्स में रख सकते हैं। इससे आपको बहुत फायदा होगा।

6.पुराने बिल पर्स में रखना

पर्स में पुराने बिलों को कभी संभाल कर ना रखें। हालांकी पुराने बिलों को संभालकर रखने की आदत बहुत से व्यक्तियों की होती है लेकिन इससे आपके पर्स में धन की समस्या उत्पन्न होती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lMplii
Previous
Next Post »