इस देवी का यह मंत्र, व्यक्ति को बुद्धि के साथ सभी सुख प्रदान करता है

माँ शक्ति के विभिन्न रूपों में से एक देवी सरस्वती बुद्धि को देने वाली है, माँ सरस्वती की आराधना आपके सभी दुखों को दूर करने के साथ साथ आपके जीवन से अज्ञानता को भी दूर करती है, हंस पर विराजमान हाथ में वीणा लिए सदैव मुस्कराने वाली देवी सरस्वती की आराधना से सभी मानसिक कष्टों का नाश हो जाता हैं । माता सरस्वती अपने भक्तों की थोड़ी ही साधना से प्रसन्न होकर उन्हें मन चाहा वरदान प्रदान करती हैं, माँ सरस्वती के मंत्र द्वारा जीवन को ज्ञान के प्रकाश से प्रकाशमय बनाती है, माता सरस्वती का एक ऐसा ही मंत्र जिसका नियमित जप करने से सभी समस्याओं का समाधान भी होता हैं ।

 

माँ सरस्वती मंत्र


या कुन्देन्दु तुषाहार धवला या भुभ्र वस्त्राम्व्रता
या वीणा वर दण्ड मण्डित करा या श्वेता पद्मासना ।
या ब्रम्हाच्युत शंकर प्रभ्रती देव्यै सदा वन्दिता
सा मा पातु सरस्वती भगवति निशेष जांडयापहा ।।

 

देवी सरस्वती के इस मंत्र को शुद्धता के साथ नियमित जप करने से अथाह ज्ञान के साथ धन वैभव की प्राप्ति होती हैं ।

 

खासकर विद्यार्थियों के लिए यह मंत्र सबसे अधिक प्रभावी सिद्ध होता हैं, आज के प्रतिस्पर्था के समय में बुद्धि का विकास बहुत जरुरी है, जिन विद्यार्थियों का पढाई में मन नहीं लगता, बहुत मेहनत करने के बाद भी परीक्षा में अच्छे नंबर प्राप्त नहीं होते है, ऐसे विद्यार्थियों को पढाई के साथ-साथ माँ सरस्वती की फोटो अपनी study टेबल पर लगाने के साथ उपरोक्त मंत्र का जप करना चाहिए । माता सरस्वती का यह मंत्र, व्यक्ति को बुद्धि के साथ सभी सुख प्रदान करता है ।

 

इस मंत्र को को जपने से मन से सभी नकारात्मक भाव दूर होते हैं, तनाव से छुटकारा पाने के लिए, अशांत मन को शांत रखने के लिए, बुद्धि के विकास के लिए और कला में निपुणता अर्जित करने के लिए माँ सरस्वती की आराधनाशीघ्र फल प्रदान करने वाली है ।

saraswati mantra

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2z4sCDa
Previous
Next Post »