फेंगशुई के अनुसार बेडरुम में लगाएं मैंडरिन डक की तस्वीर, होंगे इतने लाभ

दूसरे देशों के साथ-साथ आजकल भारत में भी फेंगशुई का चलन बढ़ता जा रहा है। भारत में वास्तुशास्त्र का जीतना महत्व है आज उसी तरह फेंगशुई का महत्व भी उसकी सरल व आसान टिप्स के कारण बढ़ता जा रहा है। वैसे सामान्यतः देखा जाए तो फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहे तो आप भी फेंगशुई के आसान टिप्स अपना सकते हैं

duck

बड़े शहरों में शादीशुदा जिंदगी में तनाव होना बहुत आम बात हो चुकी है। क्योंकी दोनों ही वर्किंग होने की वजह से एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं जिससे घर में तनाव बढ़ता है। कभी-कभी तनाव तलाक का कारण भी बन जाता है। वास्तु और ज्योतिष में तो वैवाहिक जीवन में शांति उत्पन्न करने के कई रास्ते हैं लेकिन चाइनीज वास्तु यानी फेंगशुई में भी इसके उपाय बताए गए हैं। उनमें से एक उपाय है मैंडरिन डक आइए जानते हैं ये कैसे आपको वैवाहिक जीवन में शांति लाने के लिए मदद करती है..

duck

मैंडरिन डक, यानी एक विशेष प्रजाति के बत्तख का फेंगशुई में बहुत महत्व है। शादीशुदा जिंदगी में प्यार बढ़ाने के लिए मैंडरिन डक को बहुत शुभ माना गया है। जापान, साइथ कोरिया और चीन में शादी के कार्ड्स पर भी इसकी तस्वीर लगाई जाती है। मैंडरिन डक, एक रंगबिरगा बत्तख होता है, जो आमतौर पर मेल-फीमेल के जोड़े में रहता है। ये डक अपने साथी से कभी अलग नहीं होता है। अगर जोड़े में से कोई एक किसी कारण से मर जाता है, तो दूसरा भी उसके बिछोह में जान दे देता है। फैंगशुई में माना जाता है कि पति-पत्नी को अपने कमरे में या घर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में इनकी तस्वीर लगानी चाहिए। इससे पति-पत्नी के रिश्तों में हमेशा प्यार बना रहता है।

duck

फेंगशुई के अनुसार यदि पति-पत्नी में से कोई एक रिश्ते से खुश ना हो तो दूसरे साथी को उसे मैंडरिन डक की तस्वीर या मूर्ति गिफ्ट करनी चाहिए। इससे आपसी प्रेम बढ़ता है। आप अपने हमसफर को ऐसा ग्रीटिंग भी भेंट कर सकते हैं जिसपे बत्तख के जोड़े की तस्वीर बनी हो।

यदि पति-पत्नि के बीच मनमुटाव पैदा होता है और आए दिन क्लैश की स्थिती बनी रहती है तो अपने बेडरुम में मैंडरिंग डक की पानी में तैरती तस्वीर या इनके जोड़े की मूर्ति रखनी चाहिए। अगर कमरे में ऐसी कोई जगह ना हो तो इसे आप घर के दक्षिण-पश्चिमी कोने में भी लगा सकते हैं। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में मिठास बढ़ जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LAYhxA
Previous
Next Post »