हर कार्य में सफलता दिलाएगी एक चुटकी हींग, ऐसे करें उपाय

हींग सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के काम में आती है। वैसे तो हींग हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होती है। इसके कई सैंकड़ों घरेलू उपाचार हैं। हींग का उपयोग भारत में कई सौ सालों से मसाले के रूप में किया जा रहा है। लेकिन इसके अलावा भी हींग कई अन्य कामों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हींग के टोटकों से कई उपाय भी किए जाते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हींग द्वारा कई चमत्कारी टोटके हैं जिससे आपके जीवन की कई समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। आइए जानते हैं हींग के चमत्कारी टोटके....

hing

कार्य की सफलता के लिए उपाय

किसी भी महत्वपूर्ण कार्य पर जाने से पहले हींग का यह उपाय आजमा सकते हैं। हींग से किए गए इस उपाय को करने से कार्य निर्विघ्न संपन्न होते हैं। जिस किसी कार्य को निर्विघ्न पूर्ण करने के लिए चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंक दें। कार्य सफलता पूर्वक पूर्ण होंगे।

hing

तांत्रिक के दुष्प्रभाव से बचने के लिए उपाय

हींग के पानी से कुल्ला करने से आप तांत्रिक के दुष्प्रभआव से बचे रहते हैं। खासकर यह उपाय आप होली या पूर्णिमा के दिन करें ज्यादा असरदायक होगा व इसके परिणाम भी काफी जल्दी देखने को मिलेंगे।

hing

कर्ज मुक्ति के लिए करें ये उपाय

हींग के पानी से स्नान करें या एक डली हींग को पानी में डालकर उसे गला लें और फिर उस पानी से स्नान करने से कर्ज मुक्ति के रास्ते खुल जाएंगे। इसके अलावा आप लाल दाल का दान भी कर सकते हैं।

hing

घर की नकारात्मक ऊर्जा के लिए करें ये उपाय

घर की नकारात्म ऊर्जा दूर करने के लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। उसके बाद गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें। गोलियों के एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। तीन दिन तक यह उपाय करने से घर को लगी बुरी नजर हट जाती है और नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LybWJ3
Previous
Next Post »