सावन के पहले सोमवार से पूजा में करें इनका प्रयोग, ग्रहदोष होंगे दूर

सावन के माह में महादेव अपने हर भक्त की सभी परेशानियां दूर करते हैं। क्योंकि सावन भगवान शिव को बहुत प्रिय है। यदि आपकी कुंडली में को भी ग्रह अशुभ है व उससे आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं। कई बार ऐसा भी होता है की हम ग्रहदोषों के लिए बहुत से उपाय करते हैं लेकिन इन उपयाों के बाद भी आपको मनमुताबिक लाभ नहीं मिल पाता। तो हम आपको सावन माह में इन दोषों से मुक्ति पाने के उपाय बताने जा रहे हैं। लेकिन आपको भगवान शिव की पूजा में कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। पूजा में कुछ खास चीज़ों का प्रयोग करें जिससे ग्रहों के अशुभ प्रभाव दूर हो जाते हैं व शुभ फल देने लगते हैं।

sawan

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए

जिस किसी व्यक्ति की कुंडली के छठे, आठवें या बारहवें घर या लग्न स्थान में राहु-केतु बैठकर अशुभ योग बना रहे हैं या स्वस्थ्य संबंधी परेशानियां लगातार बनी रहती हैं तो आप भगवान शिव को धतूरा अर्पित करें। यह एक औषधि है और शिवजी को अतिप्रिय है।

एकाग्रता बढ़ाने के लिए

जिस व्यक्ति की कुंडली में राहु, चंद्रमा और बुध का अशुभ योग बनता है तो इस जुड़े अशुभ योगों के कारण व्यक्ति का मन अपने कार्यों में नहीं लगता या वह व्यक्ति भ्रमित रहता है और वह एकाग्रता से कोई कार्य नहीं कर पाता। इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए शिवलिंग पर भांग अर्पित करें। इससे एकाग्रता बढ़ाने में लाभ होगा।

 

sawan

करियर बाधा दूर करने के लिए

जिन व्यक्तियों की कुंडली में बुध संबंधी दोष होते हैं ऐसे व्यक्ति कुंडली से इन दोषों को दूर करने के लिए, बिजनेस, करियर और पढ़ाई में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर दूर्वा चढ़ाएं। इससे शिक्षा एवं करियर में आने वालाी परेशानी दूर होती हैं ऐसी मान्यताएं कहती हैं।

मानसिक परेशानी और चंद्रमा संबंधी दोष

यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा से संबंधित दोष हैं और उनसे आपको मानसिक परेशानियों का का सामना करना पड़ रहा हो तो आप इनसे मुक्ति पाने के लिए हर सोमवार को शिवलिंग पर दूध अर्पित करना चाहिए। सावन में ऐसा करने पर जल्द शुभफल प्राप्त होता है।

मान-सम्मान प्राप्त करने के लिए

सूर्य से संबंधित दोषों के कारण अपयश का सामना करना पड़ता है, मान-सम्मान की हानि उठानी पड़ती है। इससे बचने के लिए सावन के महीने में शिवलिंग पर चंदन का लेप लगाएं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mGtSmP
Previous
Next Post »