इस रत्न को पहनने से जीवन की दरिद्रता हो जाती हैं दूर

हर कोई चाहता हैं कि उसके जीवन की दरिद्रता दूर हो जाये, ज्योतिष शात्रियों के अनुसार केतु रत्न लहसुनिया रत्न को धारण करने से व्यक्ति केतु ग्रह के बुरे प्रभाव से बच सकता है । यदि किसी के लिए केतु फलदायी होने के बावजूद कमजोर है, तो इस रत्न को धारण करने से उसे मजबूती मिलती है, जब किसी व्यक्ति के जीवन में केतु की महादशा चल रही हो तो उसके लिए यह लहसुनिया रत्न धारण करना लाभकारी सिद्ध होने के साथ जीवन की दरिद्रता दूर हो जाती हैं । ज्योतिष के अनुसार वृषभ, मकर, तुला, कुंभ, मिथुन राशि के जातकों के लिए केतु से संबंधित रत्न पहनना बहुत शुभ होता है, जो लोग लहसुनिया पहनते हैं उन्हें कभी किसी की बुरी नजर नहीं लगती । अगर जीवन में आर्थिक तंगी है तो लहसुनिया रत्न धारण करने से दरिद्रता से मुक्ति मिलती है ।

 

लहसुनिया को ऐसे पहनें

 

लहसुनिया रत्न को चांदी की अंगुठी में जड़वाकर दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में सोमवार को किसी शुभ मुहुर्त में धारण करना फायदेमंद होता है । लहसुनिया रत्न आध्यात्मिक गुणों के लिए जाना जाता है, इस रत्न के प्रभाव से व्यक्ति का मोह-माया व विलास आदि से मन हट जाता है और वह अध्यात्म की ओर कदम बढाने लगता है । यह केतु दोष को पूर्ण प्रभाव से दूर करने में मदद करने के साथ बढ़ती ठंड के कारण शरीर में होने वाली बीमारियों को भी कम करता है ।

 

लहसुनिया रत्न के लाभ

 

1- केतु ग्रह जीवन को बहुत संघर्ष पूर्ण बनाकर कड़ा सबक सिखाता है, लहसुनिया केतु का ही रत्न है, जो इस चुनौती भरी स्थिति में भी व्यक्ति को सुख-सुविधाओं का आनंद प्राप्त करवाता है ।
2- अध्यात्म मार्ग के पथिकों के लिए भी लहसुनिया रत्न बहुत लाभकारी होता है, इसको धारण करने से सांसारिक मोह छूटता है और व्यक्ति अध्यात्म व धर्म की राह पर चलने पड़ता है ।
3- लहसुनिया के प्रभाव से शारीरिक कष्ट भी दूर होते हैं । अवसाद, लकवा व कैंसर जैसी बीमारियों में भी यह रत्न लाभदायक होता है ।
4- लहसुनिया मन को शांति प्रदान करता है और इसके प्रभाव से स्मरण शक्ति तेज होती है और व्यक्ति तनाव से दूर रहते हैं ।

 

लहसुनिया रत्न के नुकसान

 

1- अगर लहसुनिया रत्न किसी को सूट नहीं करता है, तो उसे दिल या मस्तिष्क से जुड़े रोग होते हैं ।
2- चोट आदि लगने का भी डर रहता है, जिसके चलते खून ज़्यादा बह सकता है ।
3- जननांगों में समस्याएं हो सकती हैं । पसीना के रूप में शरीर से बहुत ज्यादा निकलने लगता है, हमेशा थकान बनी रहती है ।
4- व्यक्ति के स्वभाव में उग्रता आती है व बिना वजह झगड़े होने लगते हैं ।

lehsunia stone

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2O39RDq
Previous
Next Post »