सूर्यास्त के बाद शिवलिंग के सामने करें एक 1 उपाय, चमक जाएगा आपका भाग्य

शिव-शंकर की पूजा करने से सभी कष्टों का निवारण जल्दी होता है। कहा जाता है की भगवान शिव की पूजा करने से वे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और वरदान भी देते हैं। इसलिए भगवान शिव के सामने किया एक उपाय भी बहुत कारगार साबित होता है। शइव पार्वती की पूजा करने से व्यक्ति की कुंडली के सभी ग्रहदोष खासकर शनि देष दूर हो जाते हैं। वहीं जिस व्यक्ति के दांपत्य जीवन में बहुत परेशानियां चल रही है या फिर जिन पति-पत्नी के बीच तालमेल सही नहीं और वाद-विवाद होते रहता है। वे लोग उपायों को करके इस सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। पंडित जी का कहना है की शिवलिंग की जलाधारी पर 5 शुभ चीजें चढ़ाकर माता पार्वती से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करनी चाहिए। उज्जैन के पंडित रमाकांत मिश्रा के अनुसार बताया गया है की दुर्भाग्य दूर करने के लिए कुछ उपाय किए जाते, आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं

shivling

1. दांपत्य जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए करें ये उपाय

यदि आपके वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर नहीं हो रही और बढ़ती जा रही हैं तो आप शिवलिंग की पूजा के साथ ही जलाधारी पर कुमकुम, हल्दी, लाल चूड़ियां, लाल साड़ी, लाल गुलाब चढ़ाएं और इस मंत्र का जाप करें। इससे पति-पत्नी के बीच की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

यथा न देवि देवेशस्त्वां परित्यज्य गच्छति।
तथा मां सम्परित्यज्य पतिर्नान्यत्र गच्छतु।।

2.दूर्भाग्य दूर करने के लिए

आपना दूर्भाग्य दूर करने के लिए आप शिवलिंग के पास घी का दीपक जलाएं और ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 108 करें या हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करते समय भगवान से दुर्भाग्य दूर करने की प्रार्थना करें।

3. घर में बरकत लाने के लिए

गणेशजी को प्रसन्न करने के लिए किसी हाथी को गन्ना खिलाएं।अगर आप कोई शुभ काम शुरू करना चाहते हैं तो इन दिनों में श्रीगणेश का नाम लेकर कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।

4. कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए

हनुमानजी को लगा हुआ मीठा पान, सिंदूर, चमेली का तेल चढ़ाएं। दीपक जलाकर ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें। हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2D5qnkU
Previous
Next Post »