अगर इस जगह गाढ़ देंगे छोटी सी एक कील, तो ढूंढ-ढूंढकर कर देगी आपके शत्रुओं का सफाया

स्वास्थ्य की दृष्ठि से नींबू बहुत ही लाभदायक होता है। लेकिन नींबू में आपके संकट दूर करने की क्षमता भी है और यह नींबू आपकी कई समस्याओं का समनाधान भी कर सकता है। तो वहीं आपके दुश्मनों का नाश भी कर सकता है। यह आस्था और अंधविश्वास का मामला है। बहुत से लोग नींबू का उपयोग किसी तांत्रिक कर्म के लिए करते हैं लेकिन नींबू के सात्विक उपयोग भी होते हैं। सात्विक प्रयोगों की मदद से हम नींबू का प्रयोग विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है। वहीं इसका तंत्र के अनुसार उपयोग किया जाए तो नींबू तथा कील का प्रयोग कर हम अपने शत्रुओं का नाश कर सकते हैं। वहीं नींबू तथा लौंग के टोने-टोटके द्वारा जीवन की कई समस्याओं को एक झटके में खत्म कर सकते हैं। आइए जानते हैं नींबू के कुछ उपयोगी टोटकों के बारे में....

 

kil

दुश्मन को शांत रखने के लिए

यदि आपको अपाका दुश्मन बेवजह बहुत परेशान कर रहा है या आपसे ईष्या रखता हो तो आप इस उपाय को कर सकते हैं लेकिन एक बात याद रखें की यह प्रयोग बेवजह किसी का बुरा करने की दृष्टि से ना करें वरना आपको इसके दुष्प्रभाव खुद पर पड़ने लगेंगे। आइए जानते हैं दुश्मन को शांत करने का टोटका- इसके लिए आप एक नींबू लें उस पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें और नाम के साथ-साथ ही यह मंत्र भी लिखें क्रिं क्रिं शत्रु नाशिनि क्रिं क्रिं फट, उसके बाद उस निंबू में 4 कीलें गाढ़ कर उसे मिट्टि में दबा दें या उसे पानी में बहा दें। ऐसा करने से आपका दुश्मन शांत हो जाएगा और आपकी तरफ सकारात्मक सोच रखने लगेगा।

बीमार व्यक्ति को ठिक करने का उपाय

प्रचलित मान्यता के अनुसार अगर सुई लगा नींबू किसी बीमार के सिर पर से 7 बार वार (उसार) कर चौराहे पर रख देना चाहिए। चौराहे से जाते हुए जो भी व्यक्ति उस नींबू को पार कर चला जाएगा या उसे स्पर्श करेगा तो बीमार व्यक्ति की सारी बीमारी उसको को लग जाती है।

सफलता पाने के लिए करें ये उपाय

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार असफलता मिल रही है तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना देगा। इसके लिए आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमानचालिसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेबा में लेकर जाएं। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pmaPzs
Previous
Next Post »