ये है अनोखा नारियल का सिरफोडू टोटका, दुश्मन को कर देता है नस्तोनाबूत

हिंदू धर्म में नारियल का बहुत महत्व माना जाता है। सभी पूजा में और मंदिर में नारियल फोड़ना या चढ़ाने का रिवाज होता है। नारियल को 'श्रीफल' भी कहा जाता है। क्योंकि नारियल पवित्र माना जाता है ना सिर्फ उसकी धार्मिक महत्ता के कारण बल्कि उसके औषधीय गुणों के कारण भी उसे महत्वपूर्ण माना जाता है। नारियल को खाने में उपयोग किया जाता है क्योंकि नारियल खाने से शरीर को कई प्रकार के लाभ होते हैं। इसी के साथ-साथ नारियल का उपयोग टोटकों में भी किया जाता है। आइए जानते हैं नारियल के चमत्कारिक टोटके

nariyal

दुश्मन को मात देने के लिए

यदि कोई काम काफी प्रयास के बावजूद सफल नहीं हो पा रहा तो आप एक लाल सूती का कपड़ा लें और उसमें रेशेयुक्त नारियल को लपेट लें और फिर बहते हुए जल में प्रवाह कर दें। जिस वक्त आप इसे जल में बहा रहे हों उस वक्त उस नारियल से सात बार अपने दुश्मन का नाम लें और प्रवाहित कर दें।

व्यापार लाभ के लिए

यदि आपको भी व्यापार में लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है तो आप गुरुवार के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी विष्णु मंदिर में अपने संकल्प के साथ चढ़ा दें। तुरंत लाभ मिल सकता है।

बीमारी दूर करने के लिए

एक साबूत पानीदार नारियल लें और उसे अपने उपर से 21 बार वारकर किसी देवस्थान की आग में डाल दें। यह उपाय आप मंगलवार और शनिवार को ही करें। ऐसा पांच बार करें। ऐसा घर के सभी सदस्यों के उपर से वारकर करेंगे तो उत्तम होगा। इसके अलावा मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा पढ़े और एक बार उनको चौला अवश्य चढ़ा दें।

आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी, सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिष्ठान्न एक जोड़ा जनेऊ के साथ माता को अर्पित करें। इसके पश्चात मां की कपूर व देसी घी से आरती उतारें तथा श्रीकनकधारा स्तोत्र का जाप करें। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

स्थाई नौकरी हेतु

नारियल के छिलकों को जलाकर भस्म तैयार करें और उसमें नारियल का ही पानी मिलाकर उसकी लुगदी बनाएं। फिर उस लुगदी की सात पुड़िया बनाएं। जिसमें से चार पुड़िया घर के चारों कोनों में रखें उनमें से एक पुड़िया घर की छत पर, एक पीपल की जड़ में और एक अपनी जेब में रखें। यह सावधानी रखें कि इस पर किसी की नजर और परछाई न पड़े। जब सात दिन व्यतीत हो जाएं तो सभी पुड़िया एक जगह पर इकट्ठी कर लें। फिर उनमें से एक पुड़िया उस स्थान पर रखे जहां आप आजीविका कमाना चाहते हैं। वहां उसके द्वार के किसी कोने में छिपा कर रखें। हालांकि यह टोटका किसी जानकार से पूछकर करेंगे तो उचित होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NXkomz
Previous
Next Post »