शारदीय आश्विन महानवरात्रि में इन मंत्रों के जप से सिद्ध होगी हर मनोकामना

जीवन की समस्याओं से उभरने के लिए व्यक्ति अनेक प्रयास करता है पर कुछ ही लोगों की समस्याएं खत्म हो पाती है । शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि काल और उसमे भी आश्विन शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का विशेष ऐसा समय होता जिसमें श्रद्धा पूर्वक मां दु्र्गा का शरण में जाकर अपनी परेशानियों के छुटकारा के लिए प्रार्थना करता हैं, और माता के विशेष मंत्रों की साधना करता हैं तो जीवन सुखमय बन जाता हैं और जीवन में सभी तरह के सुखों का अधिकारी बन जाता हैं ।

 

1- धन प्राप्ति के लिए
अगर घर का मुखिया या परिवार के अन्य सदस्य धन संबंधी समस्याओं से बुरी तरह परेशान हैं और अपनी गरीबी को दूर करना चाहते हैं तो शारदीय नवरात्र में 9 दिन तक माँ दुर्गा के इस मंत्र की एक या तीन माला 108 मंत्र जरूर जपे माँ की कृपा से धन प्राप्ति के रास्ते खुलने लगेंगे ।

मंत्र
ॐ दुर्गे स्मृता हरसि भीतिमशेषजन्तोः ।
स्वस्थैः स्मृता मतिमतीव शुभां ददासि ।।

 

2- संतान प्राप्ति के लिए
अगर संतान सुख चाहते है तो शारदीय नवरात्र में 9 दिन तक नियमित इस मंक्ष की एक माला 108 मंत्र जपना चाहिए, माँ दुर्गा की कृपा से अवश्य ही संतान सुख की प्राप्ति होगी ।
मंत्र
ॐ सर्वाबाधा वि निर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वितः ।
मनुष्यो मत्प्रसादेन भवष्यति न संशय ॥

 

3- दुःख-कष्टों के नाश के लिए
परिवार में अगर कोई दुःख या कष्ट है तो शारदीय नवरात्र के नौ दिनों तक इस मंत्र 3 माला का जप करने से माँ की कृपा से सब ठीक हो जाता हैं ।
मंत्र
ॐ शरणागत दीनार्त परित्राण परायणे ।
सर्वस्यार्तिहरे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।।

 

4- स्वस्थ शरीर
स्वास्‍थ्य और धन के साथ ऐश्वर्य से भरपूर जीवन की कामना हैं तो शारदीय नवरात्र में माँ दुर्गा के इस स‌िद्ध मंत्र का जप 108 बार रोज करें ।

ॐ ऐश्वर्य यत्प्रसादेन सौभाग्य-आरोग्य सम्पदः ।
शत्रु हानि परो मोक्षः स्तुयते सान किं जनै ।।

 

5- जन्म-मृत्यु के बंधन से मुक्ति के लिए
जीवन मृत्यु यानी बार-बार जन्म लेने और मरने के चक्र से बचना चाहते हैं तो मोक्ष प्राप्‍त‌ि के ल‌िए शारदीय नवरात्र में न‌ियम‌ित माँ दुर्गा के इस मंत्र का जप करने से मनुष्य जन्म-मृत्यु के बंधन से छुट जाता हैं ।

ॐ सर्वस्य बुद्धिरुपेण जनस्य हृदि संस्थिते ।
स्वर्गापवर्गदे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।।

 

देवी भागवत पुराण में देवी माँ के इन विशेष मंत्रों का वर्णन मिलता है, इन शक्तिशाली मंत्रों के माध्यम से माँ दुर्गा को प्रसन्न कर प्रत्येक मनोकामनाएं पूरी की जा सकती है ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OVw9qQ
Previous
Next Post »