ये 9 ग्रह मिलकर भी आपका बुरा नहीं कर पायेंगे, सरल व इस अचूक उपाय के बाद

ज्योतिष शास्त्र कहता हैं कि लाखों लोगों में से केवल एकाध जन्म कुण्डली ही ऐसी होती है जिसमें सारे ग्रहों की एक साथ बुरी या अशुभ दृष्टि पड़ जाती है । जिससे उस कुंडली वाले व्यक्ति का जीवन पूरी तरह से बर्बाद सा जाता हैं, वैसे 9 में से 7 ग्रह ही किसी कुंडली में अशुभ दृष्टि डालते है, वेकिन ऐसा कभी नहीं होता कि सभी 9 ग्रह किसी कुंडली में एक सात कोई बुरा असर डालते हो । फिर भी कभी कभी व्यक्ति को कुछ भी समझ ही नहीं आता की उसके जीवन में इतनी सारी समस्या आ कैसे रही है, अगर आप भी हैरान, परेशान है, समस्याओं ने चारों तरफ से घेर लिया हो तो नीचे दिये गये इन उपायों को जरूर करें, ऐसा करने पर 9 ग्रह मिलकर भी आपका कुछ भी बुरा नहीं कर पायेंगे ।

 

9 ग्रहों राशि चक्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन भर अच्छा या बुरा प्रभाव निरंतर पड़ते रहता है । वहीं जन्म लग्न, दशा महादशा, अंतर्दशा तथा प्रत्यंतरों का प्रभाव अवश्य फल दिखाता है, नाम राशि के अनुसार भी गोचर के ग्रह अपना प्रभाव डालते है । लेकिन लग्न, जन्मराशि तथा नाम राशि से चौथे, आठवें, बारहवें स्थान की स्थिति का प्रभाव सभी राशि के व्यक्तियों पर सभी पर पड़ता ही है । इन उपायों को नियमित करते रहने से कभी भी किसी ग्रह की कुदृष्टि नहीं पड़ती । बल्कि ऐसे करने से वे सहायक बन जाते हैं ।

 

1- नौ ग्रहों के अधिपति सूर्य को प्रसन्न करने लिए आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ अवश्य करना चाहिए । रविवार के दिन उपवास करें, उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें ।
2- चंद्रमा को प्रसन्न करने के लिए भगवान शिव के ''ऊँ नमः शिवाय'' मंत्र का रोज 108 बार जप करें, सोमवार का उपवास करें ।


3- मंगल के खुश करने के लिए नियमित श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें । शनिवार या मंगलवार हनुमान जी को चमेली का तेल सिंदूर, शुद्ध घी में चोला चढ़ाएं, एवं मंगलवार का व्रत करें ।
4- बुध के लिए मां दुर्गा की पूजा करें, हरे मूंग भिगोकर पक्षियों को दाना डालें, गायों को हरा चारा खिलाएं ।


5- बृहस्पति की प्रसन्नता के चने की दाल तथा केशर का किसी मंदिर में दान करें, एवं रोज केशर का तिलक मस्तक पर जरूर लगाएं ।
6- शुक्र के लिए स्वच्छ कपड़े पहने, गौशाला में गुड़, हरा घास, चने की दाल गायों को खिलाएं, एवं कनकधारा महालक्ष्मी का दैनिक पाठ करें ।


7- शनि देव के लिए प्रति शनिवार को पीपल तथा भैरव का पूजन करें, शनिवार का व्रत करें एवं श्री हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का नियमित पाठ करें ।
8- राहू के लिए घर में बना हुआ भोजन ही करें, शाकाहारी रहते हुए मां सरस्वती का पाठ-पूजन करें । बिजली का सामान कभी भी मुफ्त में न लें ।


9- केतु के लिए भगवान श्रीगणेश जी की आराधना करें, काले कुत्ते को तेल लगाकर रोटी खिलाएं, किसी मंदिर में सतरंगी झंडा चढ़ाएं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2D94Bfa
Previous
Next Post »