पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर यहां दबा दें, आर्थिक दिक्कतें हो जाएंगी दूर

हिंदू धर्म में सिंदूर का बहुत महत्व माना जाता है। सिंदूर को पूजा-पाठ में इस्तेमाल किया जाता है, बिना सिंदूर पूजा अधूरी मानी जाती है। वहीं शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं। स‌िंदूर स‌िर्फ सुहाग की न‌िशानी नहीं है बल्क‌ि इसमें चमत्कारी शक्त‌ियां भी मौजूद हैं यही कारण है क‌ि तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में भी स‌िंदूर का इस्तेमाल क‌िया जाता है। स‌िंदूर का इस्तेमाल सद‌ियों से टोटकों में भी क‌िया जाता है। आइए आपको स‌िंदूर के कुछ ऐसे टोटकों के बताने जा रहे हैं जिनसे आप कई तरह के लाभ प्राप्त कर सकते हैं....

 

sindoor

1. अगर आपको रक्त से संबंधी कोई रोग है तो पीड़ित हैं, तो कुमकुम को अपने ऊपर उतार लें। इसके बाद यह कुमकुम बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। यह उपाय पांच बार करें।

2. अगर आप समाज में सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख आएं। लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें। आपको ऐसा लगातार तीन बुधवार तक करना होगा।

3. अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा करें। अब इस नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें। धीरे धीरे आपकी आर्थिक दिक्कत दूर हो जाएंगी।

4. घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती। इसे 40 दिन तक लगातार करें, लाभ मिलने लगेगा।

5. पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद भी जरूर बांटे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ReOL6M
Previous
Next Post »