आपके जीवन की दिशा बदल देंगे राई के चमत्कारी उपाय, करें ये छोटा सा काम

राई भोजन बनाने में उपयोग लिए जाने वाला बहुत ही छोटा सा मसाला है। राई को खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए काम में किया जाता है,लेकिन क्या आपको पता है राई सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाती बल्कि यह व्यक्ति के जीवन को परेशानियों से मुक्त भी कराती है। जी हां, तांत्रिक कार्यों व कुछ टोटकों में भी राई का उपयोग किया जाता है। राई के उपयोग से आप किसी को लगी नजर उतार सकते हैं, वहीं दरिद्रता से छुटकारा पाने का भी यह रामबांण इलाज करती है। इसके अलावा आपके कार्यों में आ रही अड़चनों को दूर करने में भी राई के उपाय बहुत कारगार साबित होते हैं। आइए जानते हैं छोटी सी राई को चमत्कारी उपाय...

rai upay

1.कार्य में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए

गुरुवार को राई का दान करने से पूरा दिन शुभ रहता है। वहीं गुरुवार के दिन राई का दान करने से फंसे काम बन जाते हैं और कार्यों में आ रही रुकावटें भी दूर हो जाती है। इसके अलावा नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर का दोष मिटता है।

2.दुर्भाग्य दूर करने के लिए

यदि आपका दुर्भाग्य लगातार आपका पीछा कर रहा है तो इसके लिए भी आप राई का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका दूर्भाग्य आपके सौभाग्य में बदल सकते हैं। इसके लिए एक घड़े में पानी भरे और उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें। इस शुद्ध जल से जो व्यक्ति स्नान करेगा उसका बुरा समय, दरिद्रता एवं रोग दूर हो जाएंगे।

3. चिड़चिढ़ापन दूर करने के लिए

अगर किसी व्यक्ति को चिड़चिड़ापन सता रहा हो तो ऐसे में राई का आप छोटा सा उपाय कर उसका चिड़चिढ़ापन दूर कर सकते हैं। इसके लिए आप उसके ऊपर से राई मिर्ची उसार कर जला दें तथा पीड़ित व्यक्ति को उसे देखते रहने के लिए कहें। इससे व्यक्ति बात बात पर गुस्सा करना व उसका चिड़चिड़ापन दूर हो जाएगा।

4. बुरी नजर उतारने के लिए

राई के सात दाने, नमक की सात छोटी-छोटी डली, सात साबुत लाल मिर्च को लेकर नजर से पीड़ित बच्चे के सिर के उपर से सात बार उतारकर जलती आग में दाल दें। ध्यान रहे ये क्रिया करते समय किसी की भी टोक नहीं होनी चाहिए। समस्त कार्य बाएं हाथ से करना चाहिए। आग के लिए लकड़ी देसी आम की होनी चाहिए।

पीड़ित व्यक्ति के सिर से मिर्च, राई व नमक को वार कर आग में जला दें। यदि इन तीनों को जलाने पर तीखी गंध न आए तो नजर दोष समझना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2FjVf2e
Previous
Next Post »