Samudrashastra: पति के पैरों की इस उंगली से जानें आपके लिए भाग्यशाली हैं या नहीं

ज्योतिशास्त्र में समुद्रशास्त्र का बहुत महत्व है। समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अंगों से उसके जीवन के बारे में बहुत जाना जा सकता है, वहीं एक ओर यह भी जाना जा सकता है की वह कितना भाग्यशाली है। अकसर हमने लोगों को बोलते सुना होगा की यह व्यक्ति मेरे लिए बहुत ही लकी है या भाग्यशाली है। चाहे व लड़की हो या लड़का। उस व्यक्ति का आपसे कोई भी रिश्ता हो लेकिन किसी ना किसी तरह आपके लिए वह लकी होता है। क्या आपको पता है ऐसे ही हम कुछ सरल ज्ञान से आसानी से जान सकते हैं की क्या हमारा होने वाला पति हमारे लिए लकी है या नहीं। जी हां, भविष्यपुराण के ब्राह्मपर्व में ब्रह्माजी ने बताया है कि किसी भी पुरुष के स्वभाव को जानने के लिए उसके सभी अंगों को, दांतों को, बालों को, नाखूनों को, दाढ़ी-मूंछ को ध्यान से देखना चाहिए। इन सभी को देखकर पुरुष के स्वभाव से जुड़ी खास बातें भिी हम बहुत ही आसानी से जान सकते हैं। आइए जानते हैं पुरुषों के स्वभाव और भाग्य को समझने के लिए कुछ खास चीज़ें...

samudrashastra bhagyashali pati

इन संकेतों से जानें व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

1. समुद्रशास्त्र के अनुसार किसी पुरुष के पैर में तर्जनी उंगली (अंगूठे के पास वाली उंगली) अंगूठे से बड़ी दिखाई देती है, तो ऐसे पुरुष पत्नी के लिए बहुत ही भाग्यशाली होते हैं।

2. जिन पुरुषों का पेट भरा हुआ व सीधा और गोल दिखाई देता है, ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं। वहीं ऐसे लोग सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं अपना जीवन ऐशों आराम से जीते हैं।

3. अगर किसी पुरुष के लाल, नरम यानी कोमल, भरे हुए होते हैं और जिनके पैरों में पसीना नहीं आता है, वे सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त करने वाले होते हैं।

4. यदि किसी पुरुष के पैरों के अंगूठे बहुत ज्यादा मोटे दिखाई देते हैं तो उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है।

5. यदि किसी पुरुष के पैर सफेद, रुखे, टेढ़े नाखून वाले हों और उंगलियों की बनावट भी असमान हो तो ऐसे लोग परेशानियों का सामना करते हैं। इनके जीवन में धन की कमी बनी रहती है।

6. जिन पुरुषों की जांघ लंबी, मोटी और भरी हुई होती है, वे भाग्य का साथ प्राप्त करते हैं। मजबूत जांघ वाले पुरुष धन और सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं।

7. यदि किसी पुरुष के घुटने पर हड्डी दिखती हैं तो उसे छोटी-छोटी सफलताओं के लिए भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2B6SuNL
Previous
Next Post »