शनिवार के दिन करें ये 4 विशेष उपाय, चमक जाएगी आपकी किस्मत

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक न्याय के देवता शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत से उपाय किए जाते हैं। माना जाता है की शनिदेव की अशुभ दृष्टि से व्यक्ति के जीवन में कई कठिनाईयां आती है। बने बनाए कार्य बिगड़ने लगते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार वैसे तो हर ग्रह की महादशा और अंतर्दशा सभी राशियों पर चलती रहती है। जिसके उच्छे व बुरे दोनों परिणाम देखने को मिलते हैं। व्यक्ति के जीवन में, लेकिन लोगों को अगर किसी ग्रह की महादशा से सबसे ज्यादा डर लगता है तो वह है शनि की महादशा। इसके कारण कई लोग परेशान हो जाते हैं की आखिर क्या किया जाए, लेकिन इससे भी ज्यादा मुश्किल का समय होता है उनके लिए जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह गलत जगह स्थापित हो, ऐसे में व्यक्ति को जीवन भर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं परेशानियों का हल करने के उपाय ज्योतिष में बताए गए हैं, आइए जानते हैं...

shani upay

1. अपार विद्या और बुद्धि की प्राप्ति के लिए शनिवार की रात को रक्त चंदन से अनार की कलम से 'ॐ ह्वीं' को भोजपत्र पर लिख कर नित्य पूजा करना चाहिए।

2. शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाने डालने चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन की सभी रुकावटें दूर हो जाती है।

3. शनिवार को तेल से बने पदार्थ भिखारी को खिलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।

4. शनिवार के दिन अपनी लंबाई के बराबर लाल रेश्मी सूत नाप लें। इसके बाद बरगद का एक पत्ता तोड़कर उसे स्वच्छ जल से धोकर पोंछ लें और पत्ते पर अपना नापा हुआ रेशमी सूत लपेट दें। इसके बाद पत्ते को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। यह उपाय आप किसी भी शनिवार को अच्छे मुहूर्त व चौघड़िये में कर सकते हैं। इस उपाय से सभी बाधाएं दूर होगी और आपका भाग्य चमक जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FzIYGc
Previous
Next Post »