आईना कभी झूठ नहीं बोलता, घर मे रखा कांच टूट जाये तो इसे हल्के में ना लें, तुरंत सावधान हो जाये नहीं तो..

क्योकिं आईना कभी झूठ नहीं बोलता

 

इस बात को सब जानते हैं कि आईना कभी झूठ नहीं बोलता हैं कहते हैं, आईने के सामने जो कोई भी खड़ा होता हैं उसके बारे आईना सिर्फ और सिर्फ सच ही बोलता हैं । लेकिन आईना हो या घर में रखा किसी भी तरह का कांच, अगर घर परिवार में भविष्य में कोई अशुभ घटना घटने वाली हो तो वास्तु के अनुसार आईना या कांच पहले ही उसकी सुचना दे देता है । अगर अचानक घर में रखा किसी भी तरह का कांच टूट जाये तो समझे उस घर परिवार में कुछ न कुछ अशुभ जरूर हो सकता हैं । जाने इसके पीछे का सत्य वास्तु के अनुसार ।

 

अगर अचानक कभी घर में रखा आईना ही टूट जाये तो परिवार के बड़े-बुजुर्ग अपने अनुभव के मुताबिक इसे अशुभ बताते हुए कहते हैं कि सभी लोग सतर्क व सावधान रहे भविष्य में कोई अपशगुन हो सकता है । यह कहते हुए तुरंत ही टूटा हुआ कांच घर से बाहर फिकवा देते है । वास्तु शास्त्र भी इस बात को मानता हैं कि कांच या अन्य शीशा टूट जाता है तो निश्चित ही घर पर आने वाला कोई बड़ा संकट था जिसे टूटे कांच ने अपने ऊपर लेकर घर को संकट से बचा लिया ।

 

वास्तु शास्त्र कहता है कि आईना सिर्फ व्यक्ति की सुंदरता को ही नहीं दिखाता बल्कि इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाये तो नकारात्मक ऊर्जा को पूरी तरह खत्म करके आपके घर परिवार में सकारात्मकता और खुशहाली भी लाने में भी भरपूर मदद कर सकता है । अपने घर में या घर के बाहर कभी भी टूटा-फूटा, नुकीला, धुंधला दिखने वाला या गंदा कांच भूलकर भी नहीं रखना चाहिए, नहीं तो धीरे धीरे परिवार की खुशियां घर से दूर जाने लगती है । इसलिए अगर घर में किसी भी प्रकार का टूटा हुआ कांच पड़ा हो तो उसे बिना देर किये तुरंत ही घर से बाहर फेक दें ।

vastu tips

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Fl7Gdc
Previous
Next Post »