मंगल भवन अमंगलहारी, सब समस्याओं की एक ही दवा, हनुमान जी

श्रीराम चरित्र मानस ही यह चौपाई- मंगल भवन अमंगलहारी अर्थात सभी का मंगल ही मंगल हो । रामायण के अनुसार स्वयं राम जी को भी संकटों से बचाने वाले श्री हनुमान जी मनुष्य के भी कठिन से कठिन संकटों को पल भर में दूर कर देते हैं । अगर आपके जीवन में किसी भी तरह के दुख या समस्याएं हो तो मंगलवार के दिन इन उपायों को जरूर करें । इन्हें लगातार 3 मंगलावारों को करने से हमेशा के लिए सारे कष्ट हनुमान जी दूर कर देते हैं ।

 

मंगलवार के दिन इन उपायों को करने से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं ।


1- मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं, इसके बाद हनुमानजी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग अर्पित करें । फिर हनुमानजी के इस बीज मंत्र- ।। ॐ ऐं भ्रीम हनुमते, श्री राम दूताय नम: ।। का 108 बार जप करें । मंत्र जप के बाद हनुमानजी से मनोकामना पूर्ति की कामना करते हुए नींबू को अपने साथ ही रख लें । कुछ ही दिनों में कठिन से कठिन समस्या भी दूर हो जायेगी ।

 

2- किसी पुराने हनुमान मंदिर में एक गीला नारियल लेकर जाएं, मंदिर में हनुमानजी के सामने खड़े होकर नारियल को अपने सिर से पैर तक 7 बार उतार कर जोर से फोड़ दे । इसके बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ वहीं बैठकर करें । ऐसा करने से सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी । ध्यान रहे कोई भी यह उपाय करते हुए आपको रोके टोके नहीं । इस उपाय के लाभ 7 दिनों में दिखाई देने लगते हैं ।

 

3- यदि परेशानियों से हमेशा के लिए मुक्ति चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर एक नारियल पर सिंदूर से स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को भेट कर दें । फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें । इस उपाय से जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AYoW4h
Previous
Next Post »