मंगलवार के दिन मां काली को पहना दे इतने नींबूओं की माला, सारे शत्रु हो जायेंगे ध्वस्त

अगर जान माल का हो खतरा तो, मंगलवार को करें मां काली की ये अचूक आराधना

कहा जाता हैं कि जब किसी को चारों ओर से जीवन में शत्रुओं ने घेर रखा हो, पल पल पर जान माल खो जाने का खतरा हो तो मंगलवार के दिन माता महाकाल की विशेष आराधना करने से प्रसन्न होकर मां शत्रुओं से रक्षा करने का आशीर्वाद देती हैं । इसी के साथ माता हर तरह की मनोकामना भी पूर्ति करती हैं । पूजा के साथ माता को इतने नींबूओं की माला पहनाने से सभी शत्रुओं का नाश हो जाता हैं ।

 

1- किसी भी मंगलवार के दिन माँ काली को प्रसन्न करने के लिए मां काली के मंदिर में जाकर सभी तरह की बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए 3 माला माता के बीज मंत्र की काले कंबल पर बैठकर जपे ।
मंत्र- ।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट ।।

 

2- मंगलवार के दिन सूर्योदय के बाद इक्कीस (21) नींबूओं की माला अपने हाथों से काले धागे में बना कर माँ काली के मंदिर में अपने हाथों से माता को पहनावें । माला पहनाने के बाद मां काली के मस्तक पर लाल गुलाब के खूले फूलों को बरसाऐं एवं एक माला लाल गुलाब की भी पहनावें ।

 

3- मां काली को गुड बहुत ही प्रिय हैं, इसलिए माता को गुड़ का भोग जरूर लगायें । भोग लगाने के बाद उसी गुड़ का प्रसाद गरीबों में बांट दें । ऐसा करने से मां काली धन संबंधित सभी परेशानी दूर कर देगी ।

 

4- मंगलवार के संभव हो तो मां कालिका को पहने के लिए मंदिर में वस्त्रों का दान अवश्य करें । वस्त्र दाने के साथ सोलह श्रृंगार की सामग्री भी माता को भेट करें । आपकी सभी समस्या कुछ ही दिनों में समाप्त हो जायेगी ।

 

5- शत्रुओं को मित्र बनाना चाहते हैं हो तो मंगलवार के दिन सुबह और शाम दोनों समय मां काली के मंदिर में जाकर आटे का दो मुह वाला दीपक घी का जलायें । बड़े से बड़ा शत्रु भी सहयोगी और मित्र बन जायेगा ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2AXrvU7
Previous
Next Post »