साल 2019 की पहली गुप्त नवरात्रि 5 फरवरी से- माता के इस मंत्र का जप करने से होगी हर मनोकामना पूरी

इस साल 2019 में पहली गुप्त नवरात्रि माघ माह में शुक्लपक्ष की प्रतिपदा तिथि- 5 फरवरी से शुरू होकर नवमी तिथि 14 फरवरी 2019 तक रहेगी । अगर इस गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा भवानी की कृपा पाना चाहते हैं हो तो नो दिनों तक मां दुर्गा के माता के इन मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का जप करने से हर एक मनोकामना मां दुर्गा पूरी कर देगी । देवी माँ दुर्गा के कुछ विशेष कामना पूर्ति मंत्रों का वर्णन देवी भागवत पुराण में मिलता हैं, इन शक्तिशाली मंत्रों का गुप्त नवरात्र में जप करने से संतान सुख, रोग, दरिद्रता, धन आदि की सभी समस्या का निवारण माता रानी कर देती हैं ।

 

1- धन प्राप्ति के लिए- घर का मुखिया या परिवार के अन्य सदस्य धन संबंधी समस्याओं परेशान हो तो गुप्त नवरात्र में 9 दिनों तक माँ दुर्गा के इस शक्तिशाली मंत्र की कम से कम 5 माला का जप करें । धन प्राप्ति के रास्ते स्वतः मिलने लगेंगे ।
मंत्र
ॐ दुर्गे स्मृता हरसि भीतिमशेषजन्तोः ।
स्वस्थैः स्मृता मतिमतीव शुभां ददासि ।।

 

2- संतान प्राप्ति के लिए- गुप्त नवरात्र के पूरे 9 दिन उपवास रखकर पति-पत्नी दोनों ही सुबह और शाम के समय मां दुर्गा के मंदिर में जाकर इस मंत्र का 3-3 माला जप करें । मां दुर्गा की कृपा से अवश्य ही संतान सुख की प्राप्ति होगी ।
मंत्र
ॐ सर्वाबाधा वि निर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वितः ।
मनुष्यो मत्प्रसादेन भवष्यति न संशय ॥

gupt navratri

3- दुःख-कष्टों के नाश के लिए- परिवार में अगर कोई दुःखी या परेशान हो तो गुप्त नवरात्रि के नौ दिनों तक इस मंत्र 3 माला का जप करने से माँ की कृपा से सब ठीक हो जाता हैं ।
मंत्र
ॐ शरणागत दीनार्त परित्राण परायणे ।
सर्वस्यार्तिहरे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।।

 

4- स्वस्थ शरीर- स्वास्‍थ्य और धन के साथ ऐश्वर्य से भरपूर जीवन की कामना हैं तो माँ दुर्गा के इस स‌िद्ध मंत्र का जप 108 बार रोज करें ।

ॐ ऐश्वर्य यत्प्रसादेन सौभाग्य-आरोग्य सम्पदः ।
शत्रु हानि परो मोक्षः स्तुयते सान किं जनै ।।

 

5- मोक्ष प्राप्ति के लिए- जीवन मृत्यु चक्र से बचना चाहते हैं यानी की मोक्ष प्राप्‍त‌ि के ल‌िए गुप्त नवरात्र में मां दुर्गा के इस मंत्र का जप करने से जन्म-मृत्यु के बंधन से छुटकारा मिल जाता हैं ।

ॐ सर्वस्य बुद्धिरुपेण जनस्य हृदि संस्थिते ।
स्वर्गापवर्गदे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2sEhl6A
Previous
Next Post »