राम लखन सीता सहित हृदय बसहु सुर भूप, मंगलवार को ऐसा करने पर सारे संकट हो जाते है दूर

अगर जीवन में संकटों ने डेरा डाल रखा हो तो मंगलवार के दिन ये छोटा सा काम एक बार जरूर कर लें, श्री हनुमान जी, भगवान श्रीराम, माता सीता एवं श्री लक्ष्मण के साथ भक्त के हृदय में विराजमान होकर सभी संकटों का नाश कर देते है । मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा सबसे जल्दी मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली भी मानी जाती है । इस दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए जाय तो आपकी किस्मत बदलने से कोई नहीं रोक सकता । कहा जाता हैं कि इस दिन विशेष पूजा करने से हर मनोकामनां पूरी कर सकते हैं और सभी कष्टों का निवारण कर सकते हैं ।

 

1- मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर सीता माता के श्री चरणों में लगाते हुए माता सीता से अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करें, शीघ्र ही कृपा होगी ।

 

3- मंगलवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धो लें, अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के श्री चरणों में रखें, इसके बाद उस पत्ते पर शुद्ध केसर से श्रीराम लिखें । अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें, इस टोटके करते वक्त कोई भी आपकों देखे या टोके नहीं, जीवन भर आपको पैसों की कमी नहीं रहेगी ।

 

4- हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन व्रत करके शाम के समय बूंदी का प्रसाद बांटने से भी पैसों की तंगी दूर होगी ।

 

5- मंगलवार की शाम को श्री हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं । हनुमान जी को खुश करने का यह सबसे सरल उपाय माना जाता हैं । जीवन की समस्त समस्याओं के निवारण के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें ।

6- मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों में फिटकरी रख दें, अब वहीं बैठकर 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें, अब उस फिटकरी को अपने साथ हमेशा रखे, ऐसा करने से हमेशा के लिए सारे संकट दूर हो जायेंगे ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2TUcav3
Previous
Next Post »